उत्तराखंड

uttarakhand

मैक्सवेल की तूफानी पारी के कायल हुए हरीश रावत, बोले- अकेले चने को पहाड़ फोड़ते देखा, जानिए इसका राजनीतिक मतलब?

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 8, 2023, 8:23 PM IST

Harish Rawat reacted on Glenn Maxwell ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी पारी पर हरीश रावत ने दी प्रतिक्रिया दी है. हरीश रावत ने कहा कि अकेला चना भाड़ नहीं फोड़ सकता. लेकिन कल लोगों ने अकेले चने को पहाड़ फोड़ते हुए देखा है.

Harish Rawat statement on Glenn Maxwell
हरीश रावत का ग्लेन मैक्सवेल पर बयान

देहरादूनः मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम खेले गए अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी क्रिकेट वनडे वर्ल्डकप के 39वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान की टीम को 3 विकेट से हराया. मैच के हीरो रहे ऑस्ट्रेलिया से धमाकेदार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने मैच विनिंग पारी खेलते हुए दोहरा शतक लगाया. मैक्सवेल की डबल सेंचुरी के बाद क्रिकेट जगत के तमाम खिलाड़ी मैक्सवेल के कायल हो गए हैं. उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी मैक्सवेल की तारीफों में कसीदे गढ़े हैं. उन्होंने कहा कि, 'अकेला चना भी भाड़ फोड़ सकता है'.

अफगानिस्तान के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल के 201 रनों की तूफानी पारी ने कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम किए. मैक्सवेल की इस रिकॉर्ड तोड़ पानी को उत्तराखंड के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी देखी. इन दिनों हरीश रावत घर पर रहकर ही स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. उन्होंने भी इस पारी को बेहद करीब से देखा मैच समाप्त होने के बाद हरीश रावत ने मैक्सवेल की काफी तारीफ की.

हरीश रावत ने अपने सोशल मीडिया साइट 'एक्स' पर लिखा, 'यदि कोई कहेगा कि "अकेला चना भाड़ नहीं फोड़ सकता" तो लोग कहेंगे बुलाएं मैक्सवेल को, हां ग्लेन मैक्सवेल, ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट ऑलराउंडर! कल रात असंभव परिस्थितियों को भी संभव होते हमने देखा. अकेला चना भाड़ फोड़ सकता है इस कथन को बनते भी देखा. अफगानिस्तान के ऊपर ऑस्ट्रेलिया की जीत महत्वपूर्ण नहीं. महत्वपूर्ण है जब सब कुछ समाप्त लग रहा था वहां से एक नई इबारत लिखी गई, असंभव को संभव बनाया गया. मैक्सवेल आपका अदम्य साहस और समर्पण करोड़ों लोगों के प्रेरणा के रूप में खड़ा रहेगा. अब भविष्य में कोई नहीं कहेगा कि अकेला चना भाड़ नहीं फोड़ सकता, क्योंकि लोगों ने एक चने को भाड़ ही नहीं, पहाड़ फोड़ते हुए देख लिया है'.

हरीश रावत का इशारा: हरीश रावत अपने सोशल मीडिया पर डाली गई हर पोस्ट में कुछ ना कुछ इशारा जरूर करते हैं. ये पोस्ट भी भले उन्होंने मैच और मैक्सवेल की पारी को लेकर की हो, लेकिन कहीं ना कहीं उन्होंने अंतिम लाइन में पहाड़ का जिक्र करके कई लोगों को संदेश देने का काम भी किया है. क्योंकि अक्सर उनको लेकर लोग कई बार यही कहते दिखाई देते है कि उत्तराखंड कांग्रेस में हरीश रावत के अलावा कोई और दिखता नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details