उत्तराखंड

uttarakhand

शिक्षा में प्रगति से CM तीरथ खुश, शिक्षकों का बढ़ाया उत्साह

By

Published : Jun 9, 2021, 1:56 PM IST

Updated : Jun 9, 2021, 2:54 PM IST

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत शिक्षा के क्षेत्र में राज्य की प्रगति से बहुत खुश हैं. सीएम ने वर्चुअल संवाद करके राज्य के शिक्षकों का उत्साह बढ़ाया.

education CM Tirath
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत

देहरादून: उत्तराखंड को नीति आयोग ने जारी किए गए सूचकांक में शिक्षा के क्षेत्र में चौथा स्थान दिया है. इसी को लेकर आज मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शिक्षकों से वर्चुअल बात करते हुए उन्हें बधाई दी. साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में और भी बेहतर प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित भी किया.

नीति आयोग के जारी सूचकांक में शिक्षा के क्षेत्र में उत्तराखंड को देश में चौथा स्थान प्राप्त हुआ है. इसकी ख़ुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों और शिक्षकों का आभार प्रकट किया है. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सूबे के शिक्षकों और अधिकारियों के साथ वर्चुअल संवाद स्थापित करते हुए कहा कि जो कोशिश उत्तराखंड ने प्रारम्भ की है उसमें यही प्रयास रहना चाहिए की चौथे स्थान से आगे बढ़कर पहला स्थान प्राप्त किया जाय.

शिक्षा में प्रगति से CM तीरथ खुश.

ये भी पढ़िए: परफॉर्मेंस ग्रेडिंग इंडेक्स जारी, 5 राज्यों ने हासिल किया A++

आपको बता दें कि शिक्षा के क्षेत्र में राज्य को चौथा स्थान मिलने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज शिक्षकों के साथ वर्चुअल जुड़े थे. इस दौरान शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे और शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद थे. इस दौरान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि शिक्षा विभाग बेहतर काम कर रहा है और प्रोत्साहन के जरिए और बेहतर प्रयास करने की भी जरूरत है.

Last Updated : Jun 9, 2021, 2:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details