उत्तराखंड

uttarakhand

राज्यपाल गुरमीत सिंह ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से की मुलाकात, उत्तराखंड से जुड़े कई मुद्दों पर हुई चर्चा

By

Published : Aug 9, 2023, 2:42 PM IST

Updated : Aug 9, 2023, 9:52 PM IST

Governor Gurmeet Singh ने नई दिल्ली में आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से भेंट की है. साथ ही उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से भी मुलाकात की.वहीं, इससे पहले उन्होंने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से शिष्टाचार भेंट की थी.

governor
governor

देहरादून( उत्तराखंड): राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने बुधवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से शिष्टाचार भेंट की है. इस दौरान उत्तराखंड प्रदेश के विभिन्न समसामयिक विषयों पर भी चर्चा की गई. उन्होंने राष्ट्रपति को मानसखंड मंदिर माला मिशन पर आधारित कॉफी टेबल बुक भेंट की है. राज्यपाल ने राष्ट्रपति को वर्तमान में गतिमान चारधाम यात्रा और दिसंबर में प्रस्तावित इन्वेस्टर समिट के लिए भी आमंत्रित किया है.

ये भी पढ़ें:मद्रास यूनिवर्सिटी में राष्ट्रपति मुर्मू बोलीं, शिक्षित महिलाएं अर्थव्यवस्था व समाज में कर सकती हैं बड़ा योगदान

उत्तराखंड विकास के विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा:बता दें कि इससे पहले राज्यपाल गुरमीत सिंह ने उपराष्ट्रपति निवास में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की और उत्तराखंड के विकास से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की. वहीं, इससे पहले राज्यपाल गुरमीत सिंह ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से शिष्टाचार भेंट की थी. इसी बीच विचार-विमर्श के बीच उत्तराखंड विकास के विभिन्न महत्वपूर्ण पहलुओं पर भी चर्चा की गई.

अमर शहीदों को राज्यपाल ने अर्पित की श्रद्धांजलि:वहीं, राज्यपाल गुरमीत सिंह ने "अगस्त क्रांति दिवस" पर मां भारती को परतंत्रता की बेड़ियों से मुक्त कराने के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले सभी अमर शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने ट्विटर के जरिए कहा कि आजादी की लड़ाई में सभी स्वंतत्रता सेनानियों व अमर शहीदों के महान योगदान के लिए देश का कण-कण ऋणी रहेगा.

इसके साथ ही राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने बुधवार को नई दिल्ली में पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से भी शिष्टाचार भेंट की. इस दौरान राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने उन्हें मानसखण्ड मंदिर माला मिशन पर आधारित कॉफी टेबल बुक भेंट की.

ये भी पढ़ें:Bhopal Unmesh Program: भोपाल में बोलीं द्रौपदी मुर्मू, राष्ट्रपति बनने के बाद सबसे ज्यादा MP आई, ऐसा साहित्य दें जिसमें लोगों की रूचि हो

Last Updated :Aug 9, 2023, 9:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details