उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में युवाओं के लिए खुशखबरी, इन दो पदों पर आया बड़ा अपडेट, जारी हुआ नोटिफेकेशन

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 24, 2023, 7:02 PM IST

Good news for youth in Uttarakhand उत्तराखंड में युवाओं के लिए खुशखबरी है. उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने भर्ती प्रक्रिया को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भी सहायक कृषि अधिकारी वर्ग एक के लिए लिखित परीक्षा कार्यक्रम को जारी कर दिया है.

Etv Bharat
उत्तराखंड में युवाओं के लिए खुशखबरी

देहरादून: उत्तराखंड में प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की तरफ से परीक्षाओं के लिए नया अपडेट आया है. उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की तरफ से समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षाओं की तारीखों की जानकारी दी गई है. वहीं उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सहायक कृषि अधिकारी की परीक्षा के लिए नया अपडेट जारी किया है.

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा 2023 के लिए नई जानकारी जारी की है. दरअसल, आयोग इसके लिए लिखित परीक्षा आयोजित करने जा रहा है. उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जानकारी देते हुए बताया समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2023 के लिए 17 दिसंबर 2023 को लिखित परीक्षा होगी..यह लिखित परीक्षा राज्य के सभी 13 जिलों के 20 शहरों में आयोजित की जानी है, जहां विभिन्न परीक्षा केंद्रो में परीक्षा करवाने की भी तैयारी की जा रही है. 5 दिसंबर को इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट पर प्रवेश पत्र उपलब्ध करा दिए जाएंगे.

पढे़ं-लोक सेवा आयोग में डॉ. रवि दत्त को मिली अध्यक्ष की जिम्मेदारी, कार्यवाहक के रूप में संभालेंगे जिम्मेदारी

इसके अलावा उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भी सहायक कृषि अधिकारी वर्ग एक के लिए लिखित परीक्षा कार्यक्रम को जारी कर दिया है. आगामी 25 नवंबर को सहायक कृषि अधिकारी वर्ग एक के लिए सुबह 11 से 1 तक लिखित परीक्षा करवाई जाएगी. इससे पहले 17 नवंबर से सभी अभ्यर्थियों के लिए आयोग की वेबसाइट पर अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र उपलब्ध करा दिए गए हैं. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से इस परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

पढे़ं-नकल माफियाओं की वजह से UKSSSC-UKPSC के अध्यक्षों को देना पड़ा इस्तीफा! जानें अब क्या है आयोगों में भर्तियों की स्थिति

उत्तराखंड में जय बंदी रक्षक परीक्षा 2022 के लिए भी नया अपडेट है. जानकारी के अनुसार 15 नवंबर 2022 को इस परीक्षा के लिए विज्ञापन जारी किया गया था. जिसके लिए 15 अक्टूबर 2023 को लिखित परीक्षा की गई थी. इसमें चयनित 209 अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापन की कार्यवाही की जानी है. उत्तराखंड लोक सेवा आयोग हरिद्वार कार्यालय में अभ्यर्थियों को अपने अभिलेख सत्यापन करवाने होंगे. आयोग की तरफ से 28 नवंबर से 30 नवंबर तक का समय अभिलेख सत्यापन के लिए रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details