उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में कोरोना ने बढ़ाई टेंशन! FRI अगले आदेश तक पर्यटकों के लिए बंद

By

Published : Jan 6, 2022, 6:59 PM IST

Updated : Jan 6, 2022, 7:06 PM IST

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए वन अनुसंधान संस्थान देहरादून (Forest Research Institute Dehradun) के गेट एक बार फिर पर्यटकों के लिए बंद कर दिए गए हैं. 7 जनवरी 2022 से अगले आदेश तक एफआरआई पर्यटकों के लिए बंद रहेगी.

FRI Forest Research Institute Dehradun
वन अनुसंधान संस्थान देहरादून

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना की तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है. प्रदेश में रोजाना कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. वहीं सरकार, शासन, प्रशासन और पुलिस समेत स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर काफी एतियाहत बरत रहा है. देहरादून में भी कोरोना के मामले बढ़ी तेजी से बढ़ रहे हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए वन अनुसंधान संस्थान देहरादून (Forest Research Institute Dehradun) ने पर्यटकों की आवाजाही पर रोक लगा दी है.

बता दें कि, बीते दिनों वन अनुसंधान संस्थान देहरादून के 11 वरिष्ठ आईएफएस अधिकारी कोरोना पॉजिटिव मिले थे, जिसके बाद एफआरआई (Forest Research Institute Dehradun) को बंद कर दिया गया था. हालांकि, कुछ समय बाद पिछले साल 13 दिसंबर को एफआरआई को फिर से पर्यटकों के लिए खोल दिया गया था. लेकिन अब जैसे ही कोरोना के मामले फिर से बढ़े तो एतियाहत के तौर पर एफआरआई प्रबंधन ने पर्यटकों के लिए संस्थान को बंद करने का निर्णय लिया है. 7 जनवरी से अगले आदेश तक एफआरआई के गेट पर्यटकों के लिए बंद रहेंगे.

पढ़ें-Omicron surge: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने उत्तराखंड को दिया जांच बढ़ाने का सुझाव

आंकड़ों पर एक नजर: उत्तराखंड में गुरुवार 6 जनवरी को कोरोना के 630 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, अकेले देहरादून जिले में गुरुवार को 268 केस मिले हैं. प्रदेश में एक्टिव केसों (जिनका इलाज चल रहा है) की संख्या 1425 है. यही कारण है कि सभी संस्थान कोरोना को लेकर एतियाहत बरत रहे हैं.

उत्तराखंड के मुख्य सचिव एसएस संधू ने भी प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को कोरोना टेस्ट और अगले हफ्ते तक 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने का निर्देश दिया है, ताकि कोरोना के बढ़ते मामले काफी हद तक लगाम लगाई जा सके. इसके अलावा केंद्र सरकार ने भी उत्तराखंड को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने राज्य सरकार को कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया है.

Last Updated :Jan 6, 2022, 7:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details