उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा संपन्न, कल पकड़े जा चुके दो आरोपी

By

Published : Apr 9, 2023, 10:29 AM IST

Updated : Apr 9, 2023, 2:10 PM IST

उत्तराखंड में फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा संपन्न हो चुकी है. इस बार 624 सेंटर पर यह परीक्षा हुई, लेकिन अभ्यर्थी इस परीक्षा को लेकर काफी आशंकित नजर आए. दरअसल, बीती रोज यानी परीक्षा से ठीक एक दिन पहले दो आरोपी पकड़े गए थे. जो फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में नकल कराने का षडयंत्र रच रहे थे.

Forest Guard Recruitment Exam in Uttarakhand
उत्तराखंड में फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा

देहरादूनःउत्तराखंड में आज वन आरक्षी परीक्षा आयोजित हुई. आज 624 सेंटर पर फॉरेस्ट गार्ड के 894 पदों में भर्ती परीक्षा हुई. उधर, बीती रोज दो आरोपियों के पकड़े जाने के बाद परीक्षा की पारदर्शिता को लेकर अभ्यर्थियों में संशय और डर बना हुआ है.

गौर हो कि बीती 22 जनवरी 2023 को वन आरक्षी पद के लिए परीक्षा आयोजित होनी थी, लेकिन इससे पहले ही पटवारी भर्ती परीक्षा में पश्न पत्र लीक का मामला सामने आ गया. जिसके चलते यह परीक्षा रद्द करनी पड़ी. अब यह वन आरक्षी यानी फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा आज यानी 9 अप्रैल को आयोजित की गई. फॉरेस्ट गार्ड के 894 पदों में भर्ती के लिए प्रदेशभर में 624 सेंटर पर परीक्षा होगी. जिसमें 2 लाख से ज्यादा कैंडिडेट एग्जाम देंगे.
ये भी पढ़ेंःफॉरेस्ट गार्ड एग्जाम में नकल कराने का लिया 'टेंडर', STF के हत्थे चढ़े दो आरोपी

वहीं, फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा से एक दिन पहले यानी कल उत्तराखंड एसटीएफ ने वन आरक्षी परीक्षा में नकल कराने का षडयंत्र रचने वाले दो आरोपियों को दबोचा. एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल की मानें तो इन आरोपियों के पास से परीक्षा में नकल कराने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली साम्रगी ब्लूटूथ डिवाइस बरामद हुई. ऐसे में इस परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों में डर सता रहा है कि यह भी धांधली की भेंट न चढ़ जाएं.
ये भी पढ़ेंःपटवारी पेपर लीक केस में 60 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, दांव पर 40 अभ्यर्थियों का भविष्य

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग इस परीक्षा को आयोजित करवा रहा है. प्रदेशभर में 600 से ज्यादा केंद्रों में परीक्षा आयोजित करवाई गई. खास बात ये है कि इस परीक्षा में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की रिकॉर्ड संख्या है. राज्य भर से करीब 2 लाख 10 हजार अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था. ऐसे में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की भी संख्या अब तक की रिकॉर्ड संख्या मानी जा रही है.

Last Updated :Apr 9, 2023, 2:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details