उत्तराखंड

uttarakhand

मुफ्ती रईस के खिलाफ FIR, मॉब लिंचिंग को लेकर दिया था भड़काऊ भाषण

By

Published : Jun 29, 2019, 9:29 PM IST

झारखंड के तबरेज अंसारी को न्याय दिलाने और देश में बढ़ रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं के खिलाफ सख्त कानून बनाने की मांग को लेकर मुस्लिम समाज में देहरादून के गांधी पार्क में प्रदर्शन किया था. इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा था. इस प्रदर्शन में पटेल नगर निवासी जमीयत उलेमा ए हिंद के महानगर अध्यक्ष मुफ्ती अहमद कासमी भी शामिल थे.

देहरादून:नगर कोतवाली पुलिस ने जमीयत उलमा ए हिन्द के महानगर अध्यक्ष मुफ्ती रईस अहमद कासमी के खिलाफ मामला दर्ज किया है. कासमी ने गुरुवार को झारखंड में मॉब लिंचिंग में मारे गए मुस्लिम युवक तबरेज के हत्यारों को फांसी दिलाने के लिए मुस्लिम समुदाय के लोगों का साथ प्रदर्शन किया था.

पढ़ें-हां विकास के नाम पर किसानों से ले लिया 'रोजगार', अब महापंचायत की दी चेतावनी

ये प्रदर्शन देहरादून में किया गया था. प्रदर्शन के दौरान मुफ्ती ने जो भाषण दिया था उसे भड़काऊ माना जा रहा था. सोशल मीडिया पर चल रहे बयानों का संज्ञान लेकर देहरादून की नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया.

बता दें कि झारखंड के तबरेज अंसारी को न्याय दिलाने और देश में बढ़ रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं के खिलाफ सख्त कानून बनाने की मांग को लेकर मुस्लिम समाज में देहरादून के गांधी पार्क में प्रदर्शन किया था. इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा था.

पढ़ें- परिवहन उपायुक्त सुधांशु गर्ग के साथ ठगी, जमीन के नाम पर 30 लाख हड़पे

इस प्रदर्शन में पटेल नगर निवासी जमीयत उलेमा ए हिंद के महानगर अध्यक्ष मुफ्ती अहमद कासमी भी शामिल थे. प्रदर्शन के बाद मुफ्ती ने जो बयान दिया था उसके लेकर सोशल मीडिया पर सवाल खड़े किए जा रहे थे. साथ ही मुफ्ती ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट भी की थी. जिसको संज्ञान में लेकर पुलिस ने मुफ्ती पर मुकदमा दर्ज किया गया.

नगर कोतवाली प्रभारी एसएस नेगी ने बताया कि मुफ्ती के बयानों को भड़काऊ भाषण माना जा रहा है. साथ ही सोशल मीडिया पर चल रहे उनके बयानों को संज्ञान लेकर नगर कोतवाली में आईपीसी धारा153 ख और 505 ख के तहत मुफ्ती पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

Intro:झाड़खंड में मॉब लीचिंग में मारे गए मुस्लिम युवक तबरेज के हत्यारों को फांसी की सज़ा दिलाने के लिए गुरुवार को मुस्लिम समुदाय के लोगो ने देहरादून में प्रदर्शन किया था।जिसमे जमीयत उलमा ए हिन्द के महानगर अध्यक्ष मुफ़्ती रईस अहमद कासमी भी शामिल थे।साथ ही प्रदर्शन के दौरान मुफ़्ती द्वारा दिये भाषण को भड़काऊ भाषण माना जा रहा था।और सोशल मीडिया पर चल रहे बयानों का सज्ञान लेकर नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया।


Body:झारखंड के तबरेज अंसारी को न्याय दिलाने और देश में बढ़ रहे हैं मॉब लिंचिंग की घटनाओं के खिलाफ सख्त कानून बनाए जाने की मांग को लेकर गुरुवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने देहरादून गांधी पार्क और प्रदर्शन करने के बाद जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा था।इस प्रदर्शन में पटेल नगर निवासी जमीयत उलेमा ए हिंद के महानगर अध्यक्ष मुफ्ती अहमद कासमी भी शामिल थे। और प्रदर्शन के बाद दिए गए मुफ्ती द्वारा बयान पर सवाल उठ रहे थे।साथ ही मुस्लिम समुदाय की साथ प्रदर्शन के बाद मुफ्ती ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट भी की थी।जिसको संज्ञान में लेकर पुलिस ने मुफ्ती पर मुकदमा दर्ज किया गया।


Conclusion:नगर कोतवाली प्रभारी एसएस नेगी ने बताया कि बयानों को भड़काऊ भाषण माना जा रहा था।साथ ही सोशल मीडिया पर चल रहे उनके बयानों को संज्ञान लेकर नगर कोतवाली में आईपीसी 153 ख और 505 ख धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।ओर पुलिस द्वारा अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।


उलमा ए हिन्द के महानगर अध्यक्ष मुफ़्ती रईस अहमद कासमी का भड़काऊ बाइट मेल से भेजी है।कृपया मेल से उठाने की कृपा करें।
धन्यवाद।

ABOUT THE AUTHOR

...view details