उत्तराखंड

uttarakhand

Ansal Green Valley Fight Video: बीजेपी पार्षदों ने खुलेआम सड़क पर दिखाई गुंडागर्दी, 21 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By

Published : Feb 26, 2023, 7:30 PM IST

Updated : Mar 1, 2023, 6:11 PM IST

देहरादून में पुलिस मारपीट और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में पांच बीजेपी पार्षदों समेत 21 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. मारपीट का वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें जमकर लात घूंसे चल रहे हैं. अब पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है.

Dehradun BJP Fight video
बीजेपी पार्षदों की गुंडई

बीजेपी पार्षदों के खिलाफ मुकदमा दर्ज.

देहरादूनः राजधानी देहरादून में बीजेपी पार्षदों पर गुंडागर्दी करने के गंभीर आरोप लगे हैं. मामले में राजपुर थाना पुलिस ने बीजेपी के पांच पार्षदों समेत 21 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इन पर मारपीट, पेट्रोल डालकर आग लगाने का प्रयास, बलवा और जान से मारने की धमकी देने का आरोप है. अब पुलिस इस पूरे प्रकरण की बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, बीती 22 फरवरी को देहरादून नगर निगम की टीम जाखंड स्थित एक रिहायशी कॉलोनी अंसल ग्रीन वैली में अतिक्रमण हटाने और पैमाइश करने के लिए गई थी, जहां विवाद की स्थिति पैदा हो गई. जिसमें एक व्यक्ति का सिर भी फूट गया था. मामले में प्रवीण भारद्वाज नाम के एक व्यक्ति के खिलाफ जानलेवा हमले के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया था. अब इसी मामले में प्रवीण भारद्वाज ने भी शिकायत दर्ज कराई है. मारपीट की घटना घर पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई.

राजपुर थाना पुलिस की मानें तो प्रवीण भारद्वाज (निवासी अंसल ग्रीन वैली जाखन) ने एक तहरीर दी है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि 22 फरवरी को बीजेपी पार्षद संजय नौटियाल, पार्षद भूपेंद्र कठैत, पार्षद चुन्नी लाल, पार्षद कमल थापा और पार्षद योगेश घाघट के साथ पूनम नौटियाल, बबीता नौटियाल, मनीषा नौटियाल, मीनाक्षी नौटियाल, भुवना देवी, रामचंद्र नौटियाल, दीपक नौटियाल, गुड्डी देवी, किरण पासवान, सिकंदर, कृष्णा पंडित, सतेंद्र नाथ, रेखा राजपूत, अभय राजपूत, ऋचा देवी और सुशीला देवी ने अपने साथियों के साथ मिलकर उनके घर पहुंचकर उनपर जानलेवा हमला किया.
ये भी पढ़ेंःRoorkee Fighting Video Viral: परिवारों के आपसी झगड़े में जमकर चले लाठी डंडे, महिलाओं ने भी एक-दूसरे पर बरसाए लठ

उन्होंने घटना का सीसीटीवी फुटेज भी जारी किया है. वीडियो के माध्यम से उन्होंने बताया कि वर्तमान पार्षद संजय नौटियाल अपने अन्य पार्षद साथी और दबंगों के साथ उनके जाखन के घर में घुस गए और जमकर बवाल मचाया. एक बार नहीं बल्कि दो-दो बार पार्षद ने अपनी दबंगई जाखन के एरिया में दिखाई. साथ ही मारपीट भी कर डाली. बताया जा रहा है कि प्रवीण भारद्वाज सोसाइटी के सचिव हैं. भारद्वार का आरोप है कि वो पार्षद के अवैध जमीनी कब्जों को तोड़ने के लिए सोसाइटी सचिव प्रवीण भारद्वाज लगातार संघर्ष कर रहे थे, जो बीजेपी के पार्षदों को नागवार गुजरा.

वहीं, घटना के बाद देहरादून पुलिस हरकत में आ गई है. पुलिस ने मामले में बीजेपी के पार्षदों समेत 21 लोगों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज किया है. देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर की मानें तो मारपीट के दौरान कुछ लोगों ने बीच बचाव भी किया. सीसीटीवी फुटेज समेत सभी एविडेंस को खंगाला जा रहा है. साथ ही सभी पहलुओं की बारीकी से जांच की जा रही है.

Last Updated :Mar 1, 2023, 6:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details