उत्तराखंड

uttarakhand

गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित न होने से किसानों में आक्रोश, दी यह चेतावनी

By

Published : Oct 21, 2021, 9:35 AM IST

डोईवाला में सरकार की ओर से अभी तक गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित नहीं करने को लेकर किसानों में नाराजगी है. किसानों का कहना है कि अगर सरकार ने जल्द गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित नहीं किया तो वे शुगर मिल का पेराई सत्र को नहीं चलने देंगे.

Demand for support price of sugarcane
Demand for support price of sugarcane

डोईवाला:शुगर मिल डोईवाला का गन्ना पेराई सत्र 15 नवंबर के आसपास शुरू होने जा रहा है. लेकिन सरकार की ओर से अभी तक गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित नहीं किया गया है. जिसको लेकर किसानों में नाराजगी है. किसान गन्ने के पेराई सत्र से पहले गन्ने के समर्थन मूल्य की मांग कर रहे हैं. किसानों का कहना है कि अगर सरकार ने जल्द गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित नहीं किया तो वे शुगर मिल का पेराई सत्र को नहीं चलने देंगे.

किसानों ने कहा कि कई राज्यों की सरकारों ने पिछले साल से बढ़ाकर गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित कर दिया है. लेकिन उत्तराखंड सरकार किसानों की ओर ध्यान नहीं दे रही है. कई सालों से उत्तराखंड सरकार ने गन्ने के समर्थन मूल्य में कोई भी बढ़ोत्तरी नहीं की है और जबकि महंगाई कई गुना बढ़ गई है.

पढ़ें:रामगढ़: मलबे में दबे 9 मजदूरों के शवों को निकालने का प्रयास जारी, दूसरे दिन नहीं मिली सफलता

शुगर मिल के कार्यकारी प्रभारी ने बताया कि किसानों की शुगर मिल स्तर की जो भी परेशानी उनके सामने आएंगी वे उनका निस्तारण करने का काम करेंगे. सरकार व शासन स्तर की जो भी समस्या उनके सामने आएगी वे सरकार व शासन स्तर तक पहुंचा कर निराकरण कराने का काम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details