उत्तराखंड

uttarakhand

Job Recruitment: अब अप्रैल महीने में जारी होगा कनिष्ठ अभियंता पद का परीक्षा कार्यक्रम, इंटरव्यू से मिलेगी निजात

By

Published : Mar 11, 2023, 7:15 AM IST

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की तरफ से कनिष्ठ अभियंता पदों के लिए नए विज्ञापन अप्रैल महीने के दूसरे सप्ताह में जारी होने जा रहा है. साथ ही परीक्षार्थियों को अब इंटरव्यू की चिंता नहीं करनी होगी.शासन के निर्देश के बाद इंटरव्यू की बाध्यता खत्म हो जाएगी. वहीं अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा में छूट देने के लिए आयोग की तरफ से शासन को प्रस्ताव भेजा गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. प्रदेश में जल्द बंपर भर्तियां होने वाली हैं, जिससे युवा अपने भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं. उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की तरफ से कनिष्ठ अभियंता पद के लिए आगामी परीक्षा कार्यक्रम अप्रैल महीने में जारी कर दिया जाएगा. यही नहीं शासन के नए निर्देशों के अनुक्रम में अब इसमें इंटरव्यू की व्यवस्था भी खत्म हो जाएगी. यही नहीं आयोग इस पद के लिए अगस्त महीने तक परीक्षा कराने का भी मन बना रहा है.

नए विज्ञापन अप्रैल दूसरे सप्ताह में होंगे जारी:उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की तरफ से कनिष्ठ अभियंता सेवा परीक्षा 2021 के लिए होने वाले साक्षात्कार को निरस्त कर दिया गया है. बता दें कि इस परीक्षा के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम की तरफ से जांच की गई थी. जिसमें परीक्षा में गलत साधनों के प्रयोग की पुष्टि की गई थी. इसी रिपोर्ट के आधार पर लोक सेवा आयोग की तरफ से इस परीक्षा को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है. परीक्षा परिणाम के बाद होने वाले साक्षात्कार को निरस्त कर दिया गया है. उधर उत्तराखंड शासन के विभिन्न विभागों से मिलने वाले अधियाचन के अनुक्रम में कनिष्ठ अभियंता पद के लिए नए विज्ञापन अप्रैल महीने के दूसरे सप्ताह में जारी किए जाने का भी फैसला लिया गया है.
पढ़ें-Dehradun Lathicharge: लाठीचार्ज पर आई जांच रिपोर्ट के बाद उठने लगे सवाल, कई बातों का जवाब मिलना बाकी

साक्षात्कार की व्यवस्था खत्म:कनिष्ठ अभियंता पद के लिए आगामी परीक्षा के कार्यक्रम को जहां अप्रैल महीने के दूसरे सप्ताह में जारी किया जाएगा तो वहीं इसके लिए अगस्त महीने में लिखित परीक्षा कराए जाने की भी तैयारी की जा रही है. खास बात यह है कि अब नए आदेशों के अनुक्रम में इसके लिए साक्षात्कार नहीं होंगे. उधर दूसरी तरफ साक्षात्कार की व्यवस्था खत्म करने के साथ ही कनिष्ठ अभियंता सेवा परीक्षा 2021 में शामिल हुए अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु में छूट देने के लिए भी शासन को आयोग की तरफ से प्रस्ताव भेज दिया गया है. इसके अलावा ऐसे अभ्यर्थियों को आयु सीमा के अलावा आवेदन शुल्क में भी छूट देने के लिए शासन को आयोग की तरफ से लिखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details