उत्तराखंड

uttarakhand

चंद्रभागा नदी किनारे बसी झोपड़ियों को हटाया गया, SDM बोले- पूरे शहर से हटेगा अतिक्रमण

By

Published : Sep 15, 2020, 10:37 PM IST

ऋषिकेश में मंगलवार को चंद्रभागा नदी के किनारे बसी अवैध झुग्गी झोपड़ियों को हटाया गया. एनजीटी के आदेश के बाद चंद्रभागा नदी के किनारे से प्रशासन ने बस्ती को खाली करवाया है.

Rishikesh Latest News
Rishikesh Latest News

ऋषिकेश:चंद्रभागा नदी के किनारे बसी अवैध झुग्गी झोपड़ियों को हटाने के लिए मंगलवार को उप जिलाधिकारी वरुण चौधरी और नगर निगम की टीम साथ पहुंची. उन्होंने झोपड़ियों को नदी के किनारे से हटाया. दरअसल, एनजीटी के आदेश के बाद चंद्रभागा नदी के किनारे हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासन ने बस्ती को कई बार खाली कराया है, लेकिन बार-बार वहां पर अतिक्रमण किया जाता है.

चंद्रभागा नदी किनारे बसी झोपड़ियों को हटाया गया.

दरअसल, चंद्रभागा नदी के दोनों और अवैध रूप से झोपड़िया बसी हैं. इन झोपड़ियों को हटाने के लिए नगर निगम ने कई बार कार्रवाई की है लेकिन उसके बाद भी यहां लोग आकर बस जाते हैं. हालांकि, वहां रहने वाले लोगों का आरोप है कि केवल नदी के एक ही किनारे से अतिक्रमण हटाया जा रहा है. जबकि, दूसरी तरफ नदी के भीतर हुए अतिक्रमण को नहीं हटाया जा रहा है.

पढ़ें-विधायक दुष्कर्म मामला: पीड़िता ने उठाई CBI जांच की मांग, गृह सचिव को भेजा पत्र

उधर, ऋषिकेश उपजिलाधिकारी वरुण चौधरी का कहना है कि नदी के दोनों ओर से अतिक्रमण हटाया जाएगा. नदी के अलावा शहर में भी किसी प्रकार का अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि चंद्रभागा नदी के किनारे रहने वाले लोगों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना है, जो भी पात्र होगा उसी का नाम आगे भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details