उत्तराखंड

uttarakhand

CORONA EFFECT: सड़क पर उतरे अधिकारी-कर्मचारी, बॉर्डर पर मुस्तैदी से चलाया गया चेकिंग अभियान

By

Published : Jan 9, 2022, 3:33 PM IST

Updated : Jan 9, 2022, 3:56 PM IST

उत्तराखंड में बढ़ता कोरोना संक्रमण के कारण अधिकारियों की संक्रियता बढ़ गई है. इसी के तहत आशारोड़ी चेक पोस्ट पर पुलिसकर्मी प्रदेश से बाहरी गाड़ियों को चेक कर रहे हैं. लोगों से कोरोना जांच के साथ ही ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी भी ली जा रही है.

dehraun
देहरादून

देहरादूनःउत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते संक्रमितों के बीच अब स्वास्थ्य विभाग ने भी कड़े कदम उठाना शुरू कर दिया है. हालांकि, हाल ही में कोविड-19 को लेकर गाइडलाइन जारी होने के बाद से ही अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं. लेकिन अब प्रदेश में बढ़ते मामलों ने अधिकारियों की सक्रियता को बढ़ा दिया है. अधिकारी फिल्ड में उतरकर लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन कराते नजर आ रहे हैं.

उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे के दौरान 1500 से ज्यादा मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. शायद यही कारण है कि विभाग की तरफ से कोविड नियमों का पालन कड़ाई के साथ कराने की कोशिश की जा रही है. इसी दिशा में शासन की तरफ से प्रदेश के लिए नई गाइडलाइन भी जारी की गई है, साथ ही नाइट कर्फ्यू भी लगाया गया है. खास बात यह है कि कोविड-19 पर रोकथाम के लिए प्रदेश से बाहर के लोगों की जांच को अनिवार्य किया गया है.

सड़क पर उतरे अधिकारी-कर्मचारी

ये भी पढ़ेंः बीते 24 घंटे में 1560 हुआ संक्रमितों का आंकड़ा, एक्टिव केस 3 हजार पार

इसी कड़ी में देहरादून के सीमावर्ती क्षेत्र में पुलिस 24 घंटे प्रदेश में दाखिल होने वाले लोगों की जानकारी जुटा रही है. देहरादून के आशारोड़ी चेक पोस्ट पर भी पुलिसकर्मी प्रदेश से बाहर की गाड़ियों को रोकते हुए दिखाई दिए. इस दौरान लोगों से पूछताछ की जा रही है और इसके बाद उनकी कोविड-19 जांच के साथ उनकी जानकारियों को भी रजिस्टर्ड किया जा रहा है. ईटीवी भारत ने बॉर्डर पर विभाग की सक्रियता को लेकर रियलिटी चेक किया, जिसमें पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी को पूरा करते नजर आए.

Last Updated :Jan 9, 2022, 3:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details