उत्तराखंड

uttarakhand

गुरुद्वारे में हुई चोरी का खुलासा, डोईवाला पुलिस ने दो बदमाशों को दबोचा

By

Published : Dec 27, 2022, 3:17 PM IST

डोईवाला पुलिस ने बीते 19 दिसंबर को खैरी स्थित गुरुद्वारे में हुई चोरी का खुलासा किया है. मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो आरोपियों को लालतप्पड़ गुरुद्वारे के पास से गिरफ्तार किया है. दोनों के पास से पुलिस ने चोरी की 10 हजार नकदी, चांदी का छत्र और अन्य सामान बरामद किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

डोईवाला: बीते 19 दिसंबर को कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत खैरी स्थित गुरुद्वारे का दानपात्र तोड़कर 10 हजार नकदी, चांदी की छत्र और अन्य सामान लेकर चोर फरार हो गए थे. जिसकी शिकायत खेरी निवासी गुरुदेव सिंह पुत्र निरंजन सिंह ने डोईवाला कोतवाली (Doiwala Kotwali) में दर्ज कराई थी. शिकायत पर चोरों को पकड़ने के लिए डोईवाला पुलिस ने टीम गठित की और सीसीटीवी कैमरे की पड़ताल की, जिसमें दो आरोपी चोरी करते हुए दिखाई दिए. 26 दिसंबर को पुलिस ने दो आरोपियों को को लालतप्पड़ गुरुद्वारे के पास से गिरफ्तार किया. जिनके पास से पुलिस को 10 हजार रुपए, चांदी की छत्र और अन्य सामान बरामद हुए हैं.

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कमलेश उपाध्याय (Superintendent of Police Rural Kamlesh Upadhyay) ने मामले का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि दोनों आरोपी अंतरराज्यीय चोर गिरोह (interstate gang of thieves) से जुड़े हैं. मुख्य आरोपी कुलवंत सिंह उर्फ राजू पुत्र बलवंत सिंह, निवासी फतेहगंज गदरपुर उधम सिंह नगर है. आरोपी पर कई राज्यों में मंदिर और गुरुद्वारे में 17 चोरी की घटनाओं के मामले दर्ज हैं. जिसमें पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में चोरी करने और एटीएम तोड़कर कैश लूटने के मामले भी केस दर्ज हैं. दूसरा आरोपी अवतार सिंह पुत्र सुरजीत सिंह निवासी बिहार मंगल बाजार नई दिल्ली का रहने वाला है.
ये भी पढ़ें:दहेज के लिए महिला को मारा पीटा, बेटी हुई तो घर से निकाला, कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज

पुलिस ने बताया कि कुलवंत सिंह मुख्य आरोपी है. जबकि अवतार सिंह चोर गैंग का नया सदस्य है. कुलवंत सिंह विभिन्न राज्यों में गूगल पर मंदिर और गुरुद्वारे को सर्च करता और वहां जाकर रेकी करता था. जिसके बाद वह चोरी को अंजाम देता था. पुलिस को दोनों आरोपियों के पास से एक चांदी का छत्र (कीमत 40 हजार रुपए), 10 हजार नकदी, एक पेचकश, एक लोहे की रॉड, एक चाकू, एक मोबाइल और एक साइकिल बरामद हुआ है. आरोपियों के खिलाफ 445/22 380 आईपीसी में मामला दर्ज किया गया है. मामले का खुलासा करने वाली डोईवाला पुलिस टीम को एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने 10 हजार नकद इनाम देने की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details