उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून में 4 नवंबर को लगेगा बागेश्वर सरकार का दिव्य दरबार, आयोजकों ने बताया कौन-कौन होगा शामिल

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 26, 2023, 5:40 PM IST

Dhirendra Shastri Divya Darbar in Uttarakhand बागेश्वर धाम सरकार का दिव्य दरबार 4 नवंबर 2023 को देहरादून में आयोजित किया जाएगा. पंडित धीरेंद्र शास्त्री 4 नवंबर को ही उत्तराखंड पहुंचेंगे. आयोजकों का कहना है कि दरबार में एक लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है.

Dhirendra Shastri Divya Darbar in Uttarakhand
धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार

देहरादून में 4 नवंबर को लगेगा बागेश्वर सरकार का दिव्य दरबार

देहरादून:अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहने वाले मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उत्तराखंड आ रहे हैं. चार नवंबर को दोपहर 12 बजे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री देहरादून पहुचेंगे. इसके बाद शाम 4 बजे से देहरादून स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स स्टेडियम, रायपुर में दिव्य दरबार लगाएंगे. इसके लिए श्री पशुपतिनाथ मंदिर चैरिटेबल ट्रस्ट की और से तैयारियां शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि इस दिव्य दरबार के दौरान धीरेंद्र शास्त्री, देश के पहले सीडीएस रहे बिपिन रावत के पैतृक गांव सैण में पशुपतिनाथ मंदिर के निर्माण पर भी अपनी बात रखेंगे.

गुरुवार को कार्यक्रम के आयोजक निवृत्ति यादव ने बताया कि पहली बार उत्तराखंड में 4 नवंबर को बागेश्वर सरकार का दिव्य दरबार आयोजित होने जा रहा है. इसी क्रम में 4 नवंबर को दोपहर 12 बजे धीरेंद्र शास्त्री देवभूमि उत्तराखंड पहुचेंगे. हालांकि, उनके आन से पहले 2 नवंबर को सनातनी कलश का आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा 3 नवंबर को महाव्रत यज्ञ का आयोजन किया जाएगा. इसके बाद बागेश्वर सरकार का 4 नवंबर की शाम चार बजे से दिव्य दरबार लगाया जाएगा. इस दिव्य दरबार में करीब एक लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की संभावना है.
ये भी पढ़ेंःदेहरादून में लगेगा बागेश्वर सरकार का दरबार, करीब एक लाख लोगों के जुटने की संभावना!

निवृत्ति यादव ने कहा कि बागेश्वर सरकार के दिव्य दरबार को लेकर सीएम धामी से मुलाकात हो चुकी है. साथ ही शासन-प्रशासन का पूरा सहयोग मिल रहा है. इस दिव्य दरबार में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत तमाम कैबिनेट मंत्री भी शामिल होंगे. वहीं उन्होंने बताया कि देश के पहले सीडीएस रहे जनरल बिपिन रावत के पैतृक गांव सैण (पौड़ी गढ़वाल) में पशुपतिनाथ मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है. जिसका 11 मई 2023 को स्वामी चिदानंद सरस्वती और पौड़ी लोकसभा सांसद तीरथ सिंह रावत ने भूमि पूजन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details