उत्तराखंड

uttarakhand

Petrol Diesel Price: पेट्रोल डीजल के दाम आ गए हैं, अपने शहर में जानें रेट

By

Published : Jan 30, 2023, 9:49 AM IST

तेल कंपनियां रोज डीजल पेट्रोल के दाम जारी करती हैं. आज भी पेट्रोल डीजल के दाम घोषित हो गए हैं. जानिए राजधानी देहरादून समेत हरिद्वार, हल्द्वानी और रुद्रपुर में पेट्रोल और डीजल के आज कितने हैं दाम जानिए.

dehradun petrol diesel
dehradun petrol diesel

देहरादून:उत्तराखंड में पेट्रोल डीजल के नए रेट (Diesel Petrol price) जारी कर दिए गए हैं. आज राजधानी देहरादून में पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पेट्रोल और डीजल पुराने दाम में ही बिक रहा है. देहरादून में आज पेट्रोल ₹95.21 प्रति लीटर और डीजल ₹90.29 प्रति लीटर बिक रहा है. जिस कारण आज लोगों को पेट्रोल-डीजल के लिए ज्यादा दाम नहीं चुकाने पड़ेंगे.

वहीं, हरिद्वार में आज पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हैं. हरिद्वार में आज भी पेट्रोल के दाम ₹94.39 प्रति लीटर और डीजल ₹89.50 प्रति लीटर में बिक रहा है, जिससे लोगों को आज पेट्रोल डीजल के लिए अतिरिक्त धन व्यय नहीं करना पड़ेगा. कुमाऊं की बात करें तो हल्द्वानी में पेट्रोल-डीजल के दाम यथावत बने हुए हैं. हल्द्वानी में पेट्रोल ₹94.44 और डीजल ₹89.58 में बिक रहा है. उधर, रुद्रपुर की बात करें तो पेट्रोल ₹94.65 डीजल ₹89.77 प्रति लीटर बिक रहा है.
ये भी पढ़ें-Uttarakhand Rain Alert: अगले 24 घंटे में होगी भारी बारिश और ओलावृष्टि, रेड अलर्ट जारी

जानिए क्यों बढ़ते हैं डीजल पेट्रोल के दाम:अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज कच्चे तेल की कीमतों में खास बदलाव देखने को नहीं मिला है. उधर, हर दिन की तरह आज भी सरकारी तेल कंपनियों ने प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी कर दिए हैं. राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं. हर दिन सुबह पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. पिछले कई दिनों से प्रदेश में तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इजाफा होता है. यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल के दाम ज्यादा नजर आते हैं.

पेट्रोल डीजल के दाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details