उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में राज्य कर्मचारियों और पेंशनधारियों की बल्ले-बल्ले, सरकार ने चार प्रतिशत DA बढ़ाया

By

Published : May 22, 2023, 9:00 PM IST

Updated : May 22, 2023, 9:14 PM IST

उत्तराखंड में राज्य कर्मचारियों और पेंशनधारियों के लिए अच्छी खबर है. सरकार ने राज्य कर्मचारियों और पेंशनधारियों का चार प्रतिशत DA बढ़ा दिया है.

DA increased by four percent in Uttarakhand
धामी सरकार ने चार प्रतिशत DA बढ़ाया

देहरादून: उत्तराखंड की धामी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों के महंगाई भत्ते (डीए) में 4% की बढ़ोत्तरी को मंजूरी दे दी है. बढ़े हुए डीए से 3 लाख से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों और पेंशनधारियों को महंगाई भत्ते का लाभ मिलेगा. शासनादेश जारी होने के बाद अब उत्तराखंड में महंगाई भत्ता 38% से बढ़कर 42% होगा.

प्रदेश के ढाई लाख से अधिक राजकीय, सहायता प्राप्त शिक्षण व प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं और शहरी निकायों के कार्मिकों व पेंशनर को धामी सरकार ने तोहफा दिया है. धामी सरकार ने राज्य कर्मचारियों और पेंशनधारियों के महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत की वृद्धि की है. धामी सरकार के इस फैसले से राज्य कर्मचारी और पेंशनधारी काफी खुश हैं.डीए बढ़ाने के शासनादेश जारी होने के बाद अब उत्तराखंड में महंगाई भत्ता 38% से बढ़कर 42% हो गया है. सरकार के इस फैसले से उत्तराखंड राज्य कर्मचारियों और पेंशनधारियों को राहत मिलेगी.

पढे़ं-लक्सर में डीजे पर नहीं बजाया गाना तो 'कातिल' बने युवक, 'फौज' बुलाकर की मारपीट, एक की मौत, कई घायल

बता दें आने वाले कुछ महीनों में प्रदेश में निकाय चुनाव होने वाले है. उसके बाद जल्द ही लोकसभा चुनाव का बिगुल भी बज जाएगा. धामी सरकार के इस फैसले को निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है. चुनाव से पहले कर्मचारियों और पेंशनरों को दी गई सौगात से आने वाले दिनों में धामी सरकार के साथ ही बीजेपी को फायदा मिलेगा.

पढे़ं-छोटे दलों को 'सारथी' बनाकर 'महाभारत' जीतने की तैयारी में कांग्रेस, चुनावी चक्रव्यूह को भेदने की बनाई रणनीति

Last Updated :May 22, 2023, 9:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details