उत्तराखंड

uttarakhand

IMPACT: अवैध हुक्काबार का डीआईजी ने लिया संज्ञान, जल्द होगी जांच-पड़ताल

By

Published : Feb 4, 2020, 1:57 PM IST

Updated : Feb 4, 2020, 2:46 PM IST

पिछले दिनों ईटीवी भारत ने दरोगा पिता की आड़ में बेटे द्वारा अवैध हुक्काबार संचालित करने की खबर दिखाई थी, जिसका संज्ञान लेते हुए देहरादून के डीआईजी ने जांच कराने की बात कही है.

dehradun
अवैध हुक्काबार की खबर का डीआईजी ने लिया संज्ञान

देहरादून: दून यूनिवर्सिटी के समीप दरोगा पिता की आड़ में बेटे द्वारा अवैध हुक्काबार धड़ल्ले से संचालित किया जा रहा था. उधर इस हुक्काबार के संचालन में पुलिस की मिलीभगत की भी बात सामने आई थी. इस एक्सक्लूसिव खबर को बीते दिनों ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाई थी, जिसके बाद देहरादून के डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने सख्त रुख अपनाते हुए मामले की तह तक जा कर जांज कराने की बात कही है.

बता दें कि 1 जनवरी को ईटीवी भारत की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में दून यूनिवर्सिटी के पास दरोग़ा पिता की आड़ में बेटे द्वारा अवैध हुक्का बार संचालित किए जाने की बात सामने आई थी, जिसमें स्थानीय पुलिस पर भी मिलीभगत का आरोप लगा था, जिसका संज्ञान लेते हुए देहरादून के डीआईजी ने सख्त रुख अपनाते हुए मामले की जांच-पड़ताल कर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. वहीं, खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगेंद्र पांडे ने स्थानीय चौकी इंचार्ज पर अवैध रूप से संचालित हो रहे नशे के गोरखधंधे में उनकी जिम्मेदारी तय करते हुए प्रभावी कार्रवाई न करने का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें:छापेमारी में थमी हुक्का बार की गुड़गुड़ाहट, देखें कैसे दारोगा पिता की धौंस दिखाता रहा संचालक

वहीं, इस मामले में डीआईजी अरुण मोहन जोशी का कहना है कि अवैध हुक्का बार के संचालन में अगर किसी भी स्थानीय पुलिस और अन्य वर्दीधारी लोगों की संलिप्तता सामने आती है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. जोशी ने कहा कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा स्थानीय पुलिस पर हुक्का बार को लेकर कार्रवाई न करने का आरोप लगाना दुर्भाग्यपूर्ण है. ऐसे में खाद्य सुरक्षा टीम की शिकायत के आधार पर जांच कराने के बाद मामले में संलिप्त लोगों के खिलाफ निश्चित रूप कार्रवाई की जाएगी.

Intro:pls नोट- इस खबर से संबंधित है विजुअल्स बाइट FTP से भेजे गए हैं। फोल्डर-uk_deh_01_hookah_bar_empact_vis7200628

summary-दरोग़ा के बेटे के अवैध हुक्का बार मामलें में पुलिस मिलीभगत की होगी जांच-पड़ताल: DIG..

ईटीवी भारत की खबर का एक बार फिर असर देखने को मिला है। बीते 1 जनवरी को ईटीवी भारत की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में दून यूनिवर्सिटी के समीप दरोग़ा पिता की आड़ में बेटे द्वारा संचालित होने वाले अवैध हुक्का बार में स्थानीय पुलिस की मिलीभगत आरोप को लेकर देहरादून डीआईजी ने सख्त रुख अपनाते हुए मामले की जांच पड़ताल कर कड़ी कार्रवाई की बात कही है। छापेमारी के दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगेंद्र पांडे ने स्थानीय चौकी इंचार्ज को अवैध रूप से संचालित हो रहे नशे के गोरखधंधे में जिम्मेदारी तय करते हुए प्रभावी कार्रवाई न करने का आरोप लगाया था।




Body:बता दे कि ईटीवी भारत ने अपनी एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में दिखाया था कि, कैसे दरोगा पिता की आड़ लेकर बेटा दून यूनिवर्सिटी से चंद कदमों की दूरी पर कैफे चलाने के नाम पर अवैध रूप से नशे का हुक्का बार कॉलेज के छात्र छात्राओं को परोसा जा रहा है। शिकायतों के बावजूद लंबे समय से पुलिस की प्रभावी कार्रवाई ना होने के चलते खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीम ने हुक्का बार में छापेमारी की कार्रवाई कर इस कोशिश किया था। कार्रवाई के दौरान खाद्य सुरक्षा टीम को हुक्का बार से कई नशे की सामग्री मौके से बरामद हुई। आयुर्वेदिक उत्पादों के नाम पर कॉलेज के छात्र छात्राओं को नशे की दोष परोसी जा रही थी।


Conclusion:वह इस मामले में देहरादून डीआईजी अरुण मोहन जोशी का मानना है कि अगर इस अवैध हुक्का बार संचालन में किसी प्रकार की भी स्थानीय पुलिस और अन्य वर्दीधारी लोगों की मिलीभगत जांच पड़ताल में सामने आती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गिरजा जोशी ने कहा कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा स्थानीय पुलिस पर हुक्का बार को लेकर कार्रवाई न करने का आरोप लगाना दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसे में खाद्य सुरक्षा टीम की शिकायत के आधार पर जांच कराने के बाद संलिप्त लोगों पर निश्चित रूप में कड़ी आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


बाइट- अरुण मोहन जोशी, डीआईजी देहरादून
Last Updated :Feb 4, 2020, 2:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details