उत्तराखंड

uttarakhand

मंत्री के भाई के घर डकैती: एक लाख का इनामी डकैत बावला गिरफ्तार, अभी भी तीन आरोपी फरार

By

Published : Nov 29, 2022, 4:31 PM IST

Updated : Nov 29, 2022, 5:32 PM IST

डोईवाला डकैती

देहरादून पुलिस ने एक लाख के इनामी डकैत बावला को गिरफ्तार कर लिया है. डकैत बावला ने अपने साथियों के साथ मिलकर बीती 15 अक्टूबर को डोईवाला (Doiwala robbery case) में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल (cabinet minister premchand agarwal) के भाई के घर में डकैती डाली थी. तभी से पुलिस को उसकी तलाश कर रही थी, लेकिन वो हाथ नहीं आ रहा था.

देहरादून: राजधानी देहरादून के डोईवाला कोतवाली क्षेत्र में बीती 15 अक्टूबर को कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के भाई के घर में पड़ी डकैती मामले में फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को हरिद्वार के मोतीचूर इलाके से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी पर पुलिस ने एक लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था. देहरादून एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने इस मामले का खुलासा किया.

देहरादून एसएसपी ने बताया कि आरोप मूल रूप से यूपी के मुजफ्फरनगर जिले का रहना वाला है, जिसका नाम मेहरबान उर्फ बावला है. डकैती डालने के बाद आरोपी राजस्थान में किराए का मकान लेकर छिपा हुआ था. पुलिस की सर्विसलांस की टीम ने एक दिन पहले ही उसे देहरादून और हरिद्वार बॉर्डर पर ट्रैक किया. जिसके बाद उसकी घेराबंदी कर मोतीचूर जंगल से गिरफ्तार किया गया.
पढ़ें-प्रेमचंद अग्रवाल के भाई के घर हुई डकैती में इस्तेमाल हुई चोरी की स्कूटी, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस की गिरफ्त में आये पेशेवर डकैत मेहरबान उर्फ बावला के कब्जे देशी पिस्टल, जिंदा कारतूस, 15 हजार नकद और डकैती में लुटे गए लाखों के कीमती सोने के आभूषण जैसा सामान बरामद किया गया है.

डोईवाला डकैती कांड में एक लाख का इनामी डकैत बावला गिरफ्तार.

तीन इनामी डकैत अभी भी फरार:पुलिस के अनुसार गिरफ्तार मेहरबान उर्फ बावला उन मुख्य अभियुक्तों में से हैं, जिसने घर के घुसकर वारदात को अंजाम दिया था. इस डकैती कांड के तीन आरोपी अभी भी फरार चल रहे थे, जिसकी तलाश में पुलिस की टीमें लगी हुई है. इस मामले में अभीतक 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस ने बताया कि मेहरबान उर्फ बावला के खिलाफ दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में डकैती और लूट जैसे संगीन अपराधों के कई मुकदमे दर्ज हैं.
पढ़ें-पनी शादी में हर्ष फायरिंग करना बीजेपी नेता को पड़ गया भारी, हरिद्वार पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

पुलिस ने काफी माल किया बरामद:मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी ने बताया कि अभीतक पुलिस इस डकैती कांड के करीब 76 फीसदी आभूषण और 61 फीसदी नकदी बरामत कर चुकी है. एसएसपी के मुताबिक इस डकैती मामले में अब 12 लाख से अधिक नकदी और लाखों के आभूषण सहित देशी पिस्टल-असल बरामद हो चुके हैं.

बता दें कि बीती 15 अक्टूबर को कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के भाई शीशपाल अग्रवाल के घर डोईवाला में दिनदहाड़े परिवार की महिलाओं को बंधक कर लाखों रुपए की डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया है.

Last Updated :Nov 29, 2022, 5:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details