उत्तराखंड

uttarakhand

सिविल जज सीनियर डिविजन नेहा ने किया दून हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण, जाना स्वास्थ्य सेवाओं का हाल

By

Published : Mar 3, 2022, 6:59 PM IST

उत्तराखंड हाईकोर्ट के निर्देश पर देहरादून की सिविल जज सीनियर डिविजन नेहा कुशवाहा ने गुरुवार को दून मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने हॉस्पिटल में मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली.

Dehradun Civil Judge Senior Division
सिविल जज सीनियर डिविजन नेहा

देहरादून: सिविल जज सीनियर डिविजन नेहा कुशवाहा ने गुरुवार को दून मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ देहरादून बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनमोहन कंडवाल और अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ केसी पंत भी मौजूद थे.

सिविल जज नेहा कुशवाहा ने सभी ओपीडी, दवा भंडार, पीडियाट्रिक वार्ड, कोरोना वार्ड, एमआरआई और महिला अस्पताल का बारीकी से निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मरीजों का हालचाल भी जाना और व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी हासिल की. सिविल जज नेहा कुशवाहा ने बताया कि ये औचक निरीक्षण उत्तराखंड हाईकोर्ट के दिशा-निर्देशों पर किए जा रहे हैं.
पढ़ें-रुद्रप्रयाग: पहाड़ी दरकने से मलबे में दबी तीन महिलाएं, दम घुटने से दर्दनाक मौत

सिविल जज नेहा कुशवाहा के मुताबिक, औचक निरीक्षण का मुख्य उद्देश्य ये पता लगाना है कि हॉस्पिटल में मरीजों को सुविधाएं मिल रही है या नहीं. सरकार और स्वास्थ्य विभाग की ओर से बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं को लेकर जो दावे किए जाते हैं, वो सुविधाएं हॉस्पिटल में उपलब्ध है भी या नहीं इसकी भी जानकारी ली जा रही है. दून हॉस्पिटल के अलावा अन्य अस्पतालों में इसी तरह का औचक निरीक्षण किया जाएगा.

वहीं, देहरादून बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनमोहन कंडवाल का कहना है कि उनका उद्देश्य यही है कि आम जनता को सरकारी हॉस्पिटलों में ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं मिले. इस निरीक्षण के दौरान देखा जा रहा है कि हॉस्पिटलों में स्टॉफ की तो कमी नहीं है. मरीजों से भी जानकारी ली जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details