उत्तराखंड

uttarakhand

मुख्य सचिव संधू ने ली व्यय वित्त समिति की बैठक, 4 जिलों की लाखों की पेयजल योजना को मिली स्वीकृति

By

Published : May 29, 2023, 10:40 PM IST

मुख्य सचिव एसएस संधू ने देहरादून सचिवालय में व्यय वित्त समिति की बैठक ली. बैठक में मुख्य सचिव ने 4 जिलों में लाखों की जलापूर्ति योजना को स्वीकृति दी साथ ही अधिकारियों को पेयजल योजनाओं के लिए पूरे शहरों के मास्टर प्लान तैयार करने के नोटिस भी दिए.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादूनः मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू की अध्यक्षता में सोमवार को सचिवालय में व्यय वित्त समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक के दौरान राज्य सेक्टर के अंतर्गत जनपद देहरादून नगर निगम क्षेत्र लाडपुर स्थित रिंग रोड में 500.32 लाख लागत की जलापूर्ति योजना, अमृत- 2 योजना अंतर्गत जनपद चंपावत में 946.63 लाख लागत की बनबसा नगर जलापूर्ति योजना, जनपद पौड़ी में 2556.38 लाख लागत की सतपुली पेयजल योजना और जनपद चमोली में 3245.00 लाख लागत की गौचर पेयजल योजना के पुनर्निर्माण कार्यों को स्वीकृति दी गई.

मुख्य सचिव संधू ने पेयजल योजनाओं के लिए पूरे शहरों के मास्टर प्लान तैयार किए जाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि इससे आने वाले समय में नई योजना और पुरानी योजना को जोड़ने में समस्याएं नहीं आएंगी. उन्होंने कहा कि पेयजल योजनाओं में स्रोतों को स्थिर बनाए रखने के लिए तंत्र विकसित किया जाए. उन्होंने जिले देहरादून में लाडपुर क्षेत्र की जलापूर्ति योजना में भविष्य ने शुरू होने वाली सोंग बांध गुरुत्व आधारित योजना के अंतर्गत कनेक्शन आदि का प्राविधान सुनिश्चित किए जाने के भी निर्देश दिए.

सीएस एसएस संधू ने कहा कि आमजन को दिए जाने वाले कनेक्शन के लिए जल संस्थान द्वारा न्यूनतम चार्ज आसान किश्तों में बिल के साथ जोड़कर लिया जाए. उन्होंने सभी योजनाओं के अंतर्गत मीटर अनिवार्य रूप से लगाए जाने के निर्देश दिए. कहा कि इससे पानी का दुरुपयोग कम होगा. इस अवसर पर सचिव अरविन्द सिंह ह्यांकी एवं अपर सचिव उदयराज सिंह सहित अन्य विभागीय उच्चाधिकारी उपस्थित थे.

ये भी पढ़ेंःमोदी सरकार के 9 साल पर बीजेपी का संवाद कार्यक्रम, मुख्यमंत्री धामी और केंद्रीय मंत्री बालियान रहे मौजूद

ABOUT THE AUTHOR

...view details