उत्तराखंड

uttarakhand

रजिस्ट्रार कार्यालय में बैनामों के साथ छेड़छाड़ मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, नामी वकील को हिरासत में लेकर की पूछताछ

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 27, 2023, 7:41 AM IST

Dehradun Lawyer Arrested देहरादून रजिस्ट्रार ऑफिस रिकॉर्ड से छेड़छाड़ मामले में पुलिस का एक्शन जारी है. पुलिस इस मामले में कई लोगों को सलाखों के पीछे भेज चुकी है. जबकि पुलिस ने बीते दिन इस मामले में नामी वकील को हिरासत में लिया है और पुलिस मामले की पूछताछ कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून:रजिस्ट्रार ऑफिस के रिकॉर्ड से छेड़छाड़ कर धोखाधड़ी से करोड़ों रुपए की जमीनों की खरीद-फरोख्त के मामले में नामी वकील को पुलिस ने हिरासत में लिया है. गिरफ्तारी से बचने के लिए वकील ने कुछ दिन पहले कोर्ट में सरेंडर की अर्जी लगाई थी. मामले का खुलासा होने के बाद से ही वकील पुलिस की रडार पर था. पुलिस वकील को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं वकील के हिरासत में लिए जाने के बाद कुछ और बड़े नामों से पर्दा उठ सकता है. इस फर्जीवाड़े में सरकारी कर्मचारियों की भी भूमिका संदिग्ध रही है.

जमीनों की खरीद-फरोख्त से जुड़ा है मामला:15 जुलाई को संदीप श्रीवास्तव सहायक महानिरीक्षक निबंधन ने शिकायत दर्ज कराई थी कि जिलाधिकारी द्वारा 3 गठित समिति की जांच रिपोर्ट में अज्ञात आरोपियों की मिलीभगत से धोखाधड़ी की नियत से आपराधिक षड्यंत्र रचकर रजिस्ट्रार कार्यालय और उप रजिस्ट्रार कार्यालय में अलग-अलग बैनामों में छेड़छाड़ की गई है.जिस संबंध में अज्ञात आरोपियों के मुकदमा पंजीकृत किया गया था. मुकदमा पंजीकृत होने के बाद एसपी ने मामले के खुलासे को लेकर एसआईटी टीम का गठन किया था.
पढ़ें-देहरादून रजिस्ट्रार ऑफिस में बैनामों से छेड़छाड़ का मामला, पुलिस के हत्थे चढ़े दो आरोपी

पुलिस कई लोगों को भेज चुकी सलाखों के पीछे:जिलाधिकारी देहरादून की तरफ से रजिस्ट्रार कार्यालय में छापेमारी करने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी रजिस्ट्रार कार्यालय का निरीक्षण कर एसआईटी बनाने के निर्देश दिए थे.जमीनों के फर्जीवाड़े को लेकर अब तक कोतवाली पुलिस ने 8 लोगों पर कार्रवाई करते हुए जेल भेज चुकी है.नामी वकील के हिरासत में लिए जाने के बाद कुछ और बड़े नामों से पर्दा उठ सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details