उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश में स्मैक तस्करी में पति-पत्नी गिरफ्तार, लक्सर में RPF ने रेलवे को चूना लगाने वाले को दबोचा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 26, 2023, 5:23 PM IST

Smack smuggler couple arrested in Rishikesh ऋषिकेश में स्मैक तस्करी के आरोप में पुलिस ने पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है. लक्सर आरपीएफ ने तत्काल टिकट को ऊंचे दामों में बेचने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है.

LAKSAR
लक्सर

ऋषिकेश/लक्सर: रायवाला थाना पुलिस ने नशे के खिलाफ अभियान चलाकर महिला समेत 4 नशे के सौदागरों को गिरफ्तार किया है. जिनके कब्जे से पुलिस ने करीब 19 ग्राम स्मैक और 12 पेटी शराब बरामद की है. आरोपियों को पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद न्यायालय में पेश किया. पुलिस ने तस्करी में इस्तेमाल एक कार और एक स्कूटी को कब्जे में लेकर सीज की है.

रायवाला थाना प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान के तहत पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया. इसी कड़ी में हरिपुर कला के पास चेकिंग के दौरान एक स्कूटी सवार महिला और पुरुष को तलाशी के लिए रोका. जिनके पास से पुलिस को करीब 19 ग्राम स्मैक बरामद हुई. दूसरी टीम ने सत्यनारायण मंदिर के पास चेकिंग के दौरान एक कार से 12 पेटी शराब पकड़ी. स्मैक तस्करी करने वालों की पहचान जितेंद्र तोमर और प्रीति के रूप में हुई. जबकि शराब तस्करी करने वालों की पहचान वेद प्रकाश और समीर चौहान के रूप में की गई है. पुलिस ने सभी के खिलाफ संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है. आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है.
ये भी पढ़ेंःमहिंद्रा शोरूम में हुई लाखों रुपए की चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, चोर से 31 लाख रुपए बरामद

थाना प्रभारी ने बताया कि स्मैक की तस्करी करने वाले पुरुष और महिला पति पत्नी हैं. दोनों एक साथ मिलकर नशे की तस्करी करते हैं. दोनों स्मैक की पैडलिंग करते हैं. दंपति होने के कारण दोनों पर किसी का शक नहीं जाता था. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दोनों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

आरपीएफ ने किया शख्स को गिरफ्तार:लक्सर आरपीएफ ने लक्सर के गोवर्धनपुर रोड स्थित जेके टायर कंपनी के पास छापेमारी कर रेलवे के तत्काल टिकट बेचने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. तलाशी के दौरान आरोपी के पास से मोबाइल फोन, 7 हजार रुपए से ज्यादा के 7-ई टिकट बरामद किए हैं. आरोपित के पास से फर्जी आईडी भी जब्त की गई है. आरोपी आईआरसीटीसी की बेबसाइट पर रजिस्टर्ड अपनी आईडी से तत्काल टिकट निकालकर 100 से 150 रुपए अधिक की लागत में बेच रहा था जो कि रेलवे नियम के तहत गैरकानूनी है. गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ संबंधित रेलवे एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details