उत्तराखंड

uttarakhand

मंदिर के दान पात्र तोड़ कर नकदी ले उड़े चोर, पुलिस तलाश में जुटी

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 5, 2024, 8:58 AM IST

Updated : Jan 5, 2024, 2:07 PM IST

Rishikesh Shri Ram Temple ऋषिकेश में चोरों ने मदिर के दानपात्र पर हाथ साफ कर दिया. मदिर के पुजारी ने सुबह दानपात्र का ताला टूटा देखा तो उसने सभी पदाधिकारी को घटना की सूचना दी. जिसके बाद पुलिस में तहरीर दी गई. वहीं तहरीर मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

ऋषिकेश: शहर की आईडीपीएल चौकी क्षेत्र अंतर्गत श्रीराम मंदिर में चोरी का मामला सामने आया है. अज्ञात चोरों ने मंदिर में रखा दान पत्र तोड़कर उसमें एकत्रित रुपयों पर हाथ साफ कर लिया. मंदिर के सचिव ने आईडीपीएल चौकी को शिकायत देकर चोरी का खुलासा करने की मांग की है. वहीं मामला सामने आने के बाद पुलिस घटना की जांच में जुट गई है. साथ ही पुलिस मंदिर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाल रही है.

दानपात्र का ताला मिला गायब:आईडीपीएल की आवासीय कॉलोनी में स्थित श्रीराम मंदिर के सचिव हरविंदर त्यागी ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि मंदिर के पुजारी प्रतिदिन की तरह सुबह 4:30 बजे मंदिर खोलने के लिए गए. पुजारी ने देखा कि मंदिर के गेट का ताला टूटा हुआ है. मंदिर के अंदर रखा दान पात्र का ताला भी गायब है. दान पात्र के अंदर भक्तों के द्वारा दान दी गई रकम भी चोरी हो गई है. जिसकी जानकारी पुजारी ने मंदिर के सभी पदाधिकारी को दी.
पढ़ें-लक्सर के प्राचीन पंचेवली शिव मंदिर से दानपात्र ले उड़ा चोर, CCTV कैमरे में कैद हुई करतूत

घटना की जांच में जुटी पुलिस:इसके बाद मंदिर के सभी पदाधिकारी मंदिर में पहुंचे. आसपास में काफी तलाशने के बाद भी चोरी के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली. जिसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. हरविंदर त्यागी ने बताया कि पुलिस से चोरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने और चोरी का खुलासा करने की मांग की गई है.पुलिस के मुताबिक चोरी के खुलासे को लेकर आसपास के सीसीटीवी फुटेज को देखा जा रहा है. जैसे ही कोई संदिग्ध मिलता है उससे पूछताछ कर कर चोरी का खुलासा जल्द किया जाएगा.

Last Updated :Jan 5, 2024, 2:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details