उत्तराखंड

uttarakhand

भांग की खेती कर तैयार की चरस, मोटे दाम में बेचने की फिराक में था तस्कर, गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 26, 2023, 9:41 AM IST

Dehradun Charas Smuggler Arrested पुलिस ने दस लाख की चरस के साथ नशा तस्कर को अरेस्ट किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने भांग की खेती कर चरस तैयार की, जिसके बाद मोटे दाम में उसे देहरादून में बेचने की फिराक में था. जिसे पुलिस ने चरस सप्लाई करने से पहले गिरफ्तार कर लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: थाना रायपुर पुलिस पुलिस ने चरस के साथ तस्कर को शांति विहार तिराहे गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से दो किलो चरस बरामद की गई है, जिसकी कीमत 10 लाख रुपए आंकी जा रही है. पुलिस ने बताया कि तस्कर शहर में कई स्थानों पर चरस सप्लाई करता था.

ड्रग्स फ्री देवभूमि 2025 की परिकल्पना को साकार करने के लिए एसएसपी अजय सिंह के निर्देशन में दून पुलिस द्वारा लगातार नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में थाना रायपुर क्षेत्र के अंतर्गत नशा करने वाले और नशा बेचने वाले तस्करों को चिन्हित कर लगातार डाटा तैयार किया जा रहा है. नशा करने वालों की काउंसलिंग की जा रही है. काउंसलिंग से जानकारी मिली कि कुछ बड़े तस्कर उत्तरकाशी बड़कोट क्षेत्र से चरस सप्लाई करने देहरादून आ रहे हैं. तस्करी के लिए व्हाट्सएप कॉल का प्रयोग किया जाता है, ताकि पुलिस द्वारा उनकी कॉल डिटेल ट्रेस न की जा सके. सूचना के आधार पर थाना रायपुर पुलिस द्वारा तस्कर की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया.
पढ़ें-पुलिस ने पांच युवकों को चरस के साथ पकड़ा, घूमने के बहाने देहरादून से आए थे बागेश्वर

पुलिस टीम द्वारा तस्कर मनोज सिंह, निवासी जिला उत्तरकाशी को 2 किलोग्राम चरस के साथ शांति विहार तिराहे से गिरफ्तार किया गया. आरोपी के खिलाफ थाना रायपुर में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया. थाना रायपुर प्रभारी कुंदन राम ने बताया है कि आरोपी ने अपने क्षेत्र में भांग की खेती कर चरस स्वयं तैयार की. जिसके बाद उसे देहरादून में कई स्थानों पर सप्लाई करने का प्लान था. जिसके एवज में उसे मोटा पैसा मिल रहा था. वह चरस को देहरादून की बस्तियों में मजदूरों और नशा करने वालों को बेचता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details