उत्तराखंड

uttarakhand

'टेक होम राशन' के लिए विज्ञप्ति जारी करने पर विवाद, पूर्व की तरह व्यवस्था रखने की मांग

By

Published : Oct 5, 2021, 3:05 PM IST

'टेक होम राशन' के लिए विज्ञप्ति जारी करने पर विवाद खड़ा हो गया है. महिला जागृति स्वयं सहायता समूह फतेहपुर की अध्यक्षता में इसे शासनादेश का उल्लंघन बताया है.

Vikasnagar Latest News
Vikasnagar Latest News

विकासनगर:महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों पर दिये जाने वाले 'टेक होम राशन' के लिए विज्ञप्ति जारी करने पर विवाद खड़ा हो गया है. इसे महिला जागृति स्वयं सहायता समूह फतेहपुर की अध्यक्ष श्यामा चौहान ने शासनादेश का उल्लंघन बताया है. उन्होंने इस व्यवस्था को पहले की तरह रखने की मांग की है.

महिला जागृति स्वयं सहायता समूह फतेहपुर विकासनगर की अध्यक्ष श्यामा चौहान का आरोप है कि बाल विकास विभाग ने अपनी मर्जी से विज्ञप्ति जारी की है. ऐसा होने से स्वयं सहायता समूहों से काम छिन जाएगा. इन स्वयं सहायता समूह से जुड़ी सैकड़ों महिलाएं बेरोजगार हो जाएंगी. उन्होंने मांग की है कि पुराने स्वयं सहायता समूहों को यथावत रखा जाए, उनसे काम ना छीना जाए.

'टेक होम राशन' के लिए जारी विज्ञप्ति पर विवाद.

पढ़ें- हड़ताल पर नहीं जाने वाले ऊर्जा निगम के उपनल कर्मियों को रात्रि और विशेष भत्ता, टोल फ्री नंबर जारी

श्यामा चौहान ने कहा कि अपनी इस मांग को लेकर पूर्व में मुख्यमंत्री और सचिव से वार्ता कर चुकी हैं. अब फिर मुख्य विकास अधिकारी से वार्ता कर अपनी मांग को रखेंगी, ताकि उनकी व्यवस्था को पूर्व की तरह रखा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details