उत्तराखंड

uttarakhand

साहिया क्वानू मोटर मार्ग पर पुलियों का निर्माण जारी, मॉनसून में ग्रामीणों को मिलेगी राहत

By

Published : Jun 3, 2022, 3:19 PM IST

Updated : Jun 3, 2022, 6:02 PM IST

मॉनसून से पहले विकासनगर के साहिया क्वानू मोटर मार्ग पर 6 पुलियों का निर्माण किया जा रहा है. लोक निर्माण विभाग साहिया बरसाती नालों पर पुलिया का निर्माण करा रहा है. जिसमें की किलोमीटर 1 से 30 के बीच बरसाती नालों पर 6 पुलियाओं का निर्माण भी करवाया जा रहा है.

Sahiya Kwanu motorway
साहिया क्वानू मोटर मार्ग पर पुलियों का निर्माण

विकासनगर: अब बरसात के दिनों में साहिया क्वानू मोटर मार्ग पर आवागमन बाधित नहीं होगा. लोक निर्माण विभाग साहिया बरसाती नालों पर 6 पुलिया का निर्माण करा रहा है. जिससे ग्रामीणों को बरसात के दिनों में राहत मिलेगी.

सीआरआईएफ योजना के अंतर्गत स्वीकृत 650 लाख रुपए की लागत से किलोमीटर 1 से 30 तक मार्ग पर लोक निर्माण विभाग द्वारा रोड सेफ्टी के कार्य किए जा रहे हैं. जिसमें की किलोमीटर 1 से 30 के बीच बरसाती नालों पर 6 पुलियाओं का निर्माण भी करवाया जा रहा है.

ग्रामीण कुंदन सिंह ने कहा बरसात के दिनों में आवागमन में काफी परेशानियां झेलनी पड़ती थी. बरसाती नाले उफान पर होने से मार्ग अवरुद्ध हो जाता था. ग्रामीणों की नकदी फसलें समय से मंडी नहीं पहुंच पाती थी. कई मरीजों को ले जाने में भी समस्या झेलनी पड़ती थी. इस मार्ग से कई गांव जुड़े हैं. साथ ही यह मार्ग हिमाचल प्रदेश को भी जोडता है. लोक निर्माण विभाग साहिया द्वारा मार्ग में बरसाती नालों पर पुलिया निर्माण करवाए जाने से ग्रामीणों को आवागमन में सुगमता मिलेगी.

साहिया क्वानू मोटर मार्ग पर पुलियों का निर्माण

ये भी पढ़ें:नैनीताल में लगी विश्व पर पहली लिक्विड मिरर टेलिस्कोप, आकाश गंगा की तस्वीर भी खींची

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता प्रत्यूष कुमार ने कहा साहिया क्वानू मोटर मार्ग पर पुलिया का निर्माण किया जा रहा है. जिसमें पांच पुलियों का निर्माण बरसात से पहले 30 जून तक पूरा करना है. इस मार्ग पर यातायात सुचारू किया जाना है. सीआरआईएफ योजना के अंतर्गत स्वीकृत 650 लाख रुपए की लागत से रोड सेफ्टी के कार्य किए जा रहे हैं.

Last Updated :Jun 3, 2022, 6:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details