उत्तराखंड

uttarakhand

PM मोदी के केदारनाथ दौरे पर कांग्रेस करेगी विरोध, शिवालयों में चढ़ाएगी गंगाजल

By

Published : Oct 31, 2021, 6:59 PM IST

Kedarnath Dham
केदारनाथ धाम ()

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस का कहना है कि पीएम मोदी ने केदारनाथ धाम को लेकर जो वादे किए थे, वो आज तक पूरे नहीं हुए हैं.

देहरादून:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 5 नवंबर को केदारनाथ दौरे पर आ रहे हैं. वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से इस दिन प्रदेश के सभी जिलों के शिवालयों में गंगा जल से जलाभिषेक किए जाने का आह्वान किया है. कांग्रेस का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 में अपने केदारनाथ दौरे के दौरान कई वादे किए थे. लेकिन भाजपा सरकार में विगत 5 वर्षों से केदारनाथ धाम में सारे निर्माण कार्य अवरुद्ध पड़े हुए हैं.

ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ धाम आ रहे हैं, जिसको देखते हुए प्रदेश के सभी जिलों के कांग्रेसी कार्यकर्ता 12-12 शिवालयों में गंगा जल से जलाभिषेक करने के साथ ही भजन कीर्तन करेंगे. कांग्रेस के पूर्व विधायक राजकुमार का कहना है कि केदारनाथ एक पवित्र धाम है और केदारनाथ धाम को राजनीति का अखाड़ा नहीं बनाना चाहिए.

पढ़ें-CM धामी के कोटद्वार दौरे का विरोध, यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ दौरे पर आए थे और बड़े-बड़े वादे कर गए थे. लेकिन उन्होंने कोई वादा पूरा नहीं किया. ऐसे में 5 तारीख को तमाम नेता एवं कार्यकर्ता जनपद में 12 शिवालयों में जलाभिषेक करने के साथ ही भजन-कीर्तन करेंगे. उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी नेता व कार्यकर्ताओं को शामिल होने का आह्वान किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details