उत्तराखंड

uttarakhand

30 जून को धामी सरकार 2.0 के 100 दिन, कांग्रेस का तंज- ये तो ट्रेलर था, पिक्चर क्या होगी?

By

Published : Jun 23, 2022, 2:11 PM IST

Pratima Singh
कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता प्रतिमा सिंह

उत्तराखंड में धामी सरकार 2.0 के 100 दिन के कार्यकाल को कांग्रेस ने ट्रेलर करार दिया है. कांग्रेस का कहना है कि धामी सरकार का 80 फीसदी कार्यकाल तो चुनाव जीतने की कसरत में ही गुजर गया. ऐसे में 20 फीसदी कार्यकाल में वो वादे पूरे नहीं हुए, जो संकल्प पत्र में किए गए थे.

देहरादूनः आगामी 30 जून को धामी सरकार 2.0 के कार्यकाल को 100 दिन पूरे होने जा रहे हैं. जिस पर कांग्रेस ने सीएम धामी के 100 दिन के कार्यकाल पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि धामी सरकार का 100 दिन तो ट्रेलर ही दिखा रहा है कि आगामी समय में पिक्चर क्या होगी?

कांग्रेस का कहना है कि मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के 100 दिन का कार्यकाल ट्रेलर के रूप में ये दिखा रहा है कि अगले 5 साल तक पिक्चर क्या होने जा रही है? कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता प्रतिमा सिंह ने कहा कि सीएम पुष्कर धामी का अस्सी प्रतिशत कार्यकाल ऐसे मुख्यमंत्री के रूप में बीता, जिन्हें जनता ने नकार दिया था. इसी अस्सी प्रतिशत कार्यकाल के दौरान सरकार और संगठन इसी उलझन में रहा कि पुष्कर धामी को कहां से चुनाव लड़वाएंगे और कैसे जिताएंगे?

ये भी पढ़ेंःरेखा आर्य को मिला इनाम! CM धामी ने बनाया अपनी विधानसभा वाले जिले का प्रभारी मंत्री

बमुश्किल जब चंपावत विधानसभा सीट फाइनल हुई, तब पूरी सरकार चंपावत उपचुनाव में व्यस्त हो गई कि किस प्रकार से जनता को भ्रमित किया जाए और धामी को जिताया जाए. उन्होंने कहा कि उनके 20 प्रतिशत कार्यकाल की बात करें तो पुष्कर धामी की सरकार ने संकल्प पत्र में जो वादे किए थे, उनमें से एक प्रतिशत वादे भी सरकार पूरे नहीं कर पाई.

डॉक्टर प्रतिमा सिंह ने कहा कि उत्तराखंड में बेरोजगारी और महंगाई चरम पर है. किसानों का भुगतान नहीं हुआ है. अपने सौ दिन के कार्यकाल के दौरान धामी सरकार ने बजट में भी ऐसा कोई प्रावधान नहीं किया, जो यह दिखाता हो कि बीजेपी सरकार अपने संकल्प पत्र को धरातल पर उतारने के लिए गंभीर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details