उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष ने CM धामी की घोषणाओं पर उठाए सवाल, कहा-जुमलेबाजों की सरकार

By

Published : Sep 9, 2021, 5:01 PM IST

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने भाजपा और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की घोषणाओं पर सवाल उठाये हैं. बिष्ट ने कहा कि ये जुमलेबाजों की सरकार है.

congress-state-vice-president-jot-singh-bisht-raised-questions-on-cm-dhamis-announcements
कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष ने CM धामी की घोषणाओं पर उठाए सवाल

मसूरी:उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मात्र घोषणाएं करने का काम कर रहे हैं. उनके द्वारा घोषणाओं को पूरी करने की बात हवा-हवाई सी लग रही है. उन्होंने कहा सरकार के पास 4 महीने से भी कम का समय बचा है ऐसे में पुष्कर सिंह धामी की घोषणाएं कैसे पूरी होंगी यह अपने आप में कई सवाल खड़े करता है.

जोत सिंह बिष्ट ने कहा भाजपा जुमलेबाजों की सरकार है. उसी राह पर पुष्कर सिंह धामी चल रहे हैं. उन्होंने कहा भाजपा की सरकार साढ़े 4 साल भ्रष्टाचार में डूबी रही. तब विकास के नाम पर प्रदेश के लिये कुछ भी नहीं किया गया. जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि सरकार द्वारा स्वरोजगार को लेकर लगाए जा रहे कैंप में बेरोजगार नहीं पहुच रहे हैं. उन्होंने कहा बेरोजगार सरकार से काफी खफा हैं. जिस तरीके से कोरोना काल में 2 साल से घर बैठे रहे, सरकार ने उनके लिए कुछ नहीं किया. अब स्वरोजगार मेला लगाने से उनको रोजगार मिलने की उम्मीद ही नहीं है.

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष ने CM धामी की घोषणाओं पर उठाए सवाल

पढ़ें-धनौल्टी विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने ज्वाइन की BJP, बलूनी-स्मृति ईरानी ने दिलाई सदस्यता

निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार पर भी उन्होंने निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रीतम सिंह पंवार ने अपने विधानसभा में विकास के लिए कुछ भी नहीं किया. उन्होंने कहा सरकार और निर्दलीय विधायक जनता को बेवकूफ बनाने का काम कर रहे हैं. परंतु धनौल्टी की जनता सब समझ चुकी है. उसका जवाब प्रीतम सिंह को 2022 में दिया जाएगा.

पढ़ें-नैनीताल को 100 करोड़ की विकास योजनाओं की सौगात, कैंची धाम में बढ़ेंगी सुविधाएं

उन्होंने कहा विधायक प्रीतम सिंह हमेशा निर्दलीय का रोना रोते रहे. अब वह भाजपा में शामिल हो चुके हैं. क्या भाजपा की सरकार धनौल्टी विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए कुछ कर पाएगी यह तो समय बतायेगा?

पढ़ें-उत्तराखंड चुनाव के लिए बीजेपी की व्यूह रचना, नई टीम से साधेगी कई समीकरण

जोत सिंह बिष्ट ने कहा कांग्रेस एकजुटता के साथ 2022 का चुनाव गणेश गोदियाल के नेतृत्व में लड़ेगी. सभी लोग एक मंच पर आकर कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए दिन-रात लगे हैं. उन्होंने कहा श्रीनगर, अल्मोड़ा में भाजपा की जन आशीर्वाद रैली हुई, जो पूरी तरीके से फ्लॉप साबित हुई. भाजपा के मंत्री और कार्यकर्ता लोगों की भीड़ जुटाने में नाकामयाब रहे. इससे साफ है कि अब लोगों ने भाजपा की उत्तराखंड से विदाई तय कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details