उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस ने CM को लिखा पत्र, आपदा से प्रभावित पीड़ितों को मिले मुआवजा

By

Published : Jul 21, 2020, 8:20 PM IST

प्रीतम सिंह मुनस्यारी में बादल फटने से मृत लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए और प्रभावित परिवारों को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाए.

pithoragarh
पीसीसी अध्यक्ष प्रीतम सिंह

देहरादून:उत्तराखंड कांग्रेस के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने मुनस्यारी में आई प्राकृतिक आपदा से हुए भारी जानमाल के नुकसान पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत को पत्र लिखा और आपदा पीड़ितों को शीघ्र राहत पहुंचाए जाने की मांग की. इसके साथ ही आपदा में मृत लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए और प्रभावित परिवारों को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा दिए जाने की मांग की है. प्रीतम सिंह ने कहा कि हर साल बारिश के मौसम में होने वाली घटनाएं उत्तराखंड के लिए अभिशाप हैं. ऐसे में पर्वतीय जिलों में होने वाले ऐसे हादसों को रोकने के उपाय होने चाहिए.

पढ़ें:हर की पैड़ी पर वज्रपात: संत बोले- बिजली गिरना धार्मिक गतिविधियों पर लगी पाबंदी का परिणाम !

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में प्रीतम सिंह ने कहा कि 20 जुलाई को हुई तेज बारिश से राज्य के कई जिलों में जानमाल का नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा भारी बारिश और बादल फटने की वजह से मुनस्यारी क्षेत्र का संपर्क मुख्यालय से टूट गया है. उन्होंने कहा कि राज्य भर में लगातार हो रही तेज बारिश से कई क्षेत्रों में भी भारी नुकसान की खबरें आ रही है. प्रीतम सिंह का कहना है कि मौसम विभाग की चेतावनी के बावजूद राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने संभावित क्षेत्रों में सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं की.

पढ़ें:कंपनी के खर्चे पर कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट के निर्देश पर कांग्रेस ने खड़े किए सवाल

प्रीतम सिंह ने कहा कि मौसम विभाग की चेतावनी के अनुरूप आने वाले दिनों में होने वाली तेज बारिश में प्रभावित क्षेत्रों के लोगों की जान-माल की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. इसके साथ ही समय रहते राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग को समुचित कदम उठाने के अलावा संवेदनशील क्षेत्रों में लोगों के उचित विस्थापन का इंतजाम करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details