उत्तराखंड

uttarakhand

'बागेश्वर में बसंत ने दी टक्कर, हारा बीजेपी संगठन', बोले हरदा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 8, 2023, 10:43 PM IST

Bageshwar By Election में कांग्रेस की करारी हार के बाद दिग्गज नेता हरीश रावत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने साफ तौर पर बीजेपी पर धन बल से चुनाव लड़ने का आरोप मढ़ा है. उनका कहना है कि इस चुनाव में बीजेपी का संगठन हारा है. बसंत ने धन बल के सामने अच्छी कांटे की टक्कर दी. Harish Rawat on Basant Kumar

Harish Rawat Reaction on Bageshwar By Election
Etv Bharat

देहरादूनःबागेश्वर उपचुनाव में कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा है. कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार को पार्वती दास ने 2405 वोट से हराया. इस हार के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम हरीश की प्रतिक्रिया सामने आई है. हरीश रावत का कहना है कि सत्ता बल और धन बल के सामने बसंत कुमार ने कड़ी टक्कर दी है. साथ ही उन पर भरोसा भी जताया है.

दरअसल, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने बागेश्वर उपचुनाव में कांग्रेस की हार पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. हरदा ने अपने सोशल मीडिया साइट्स पर लिखा है, 'बागेश्वर के विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी का संगठन हारा है, सरकार जीती है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत और कांग्रेस उम्मीदवार की व्यक्तिगत छवि ने सत्ता बल और धन बल के सामने अच्छी कांटे की टक्कर दी है.'
ये भी पढ़ेंःबागेश्वर उपचुनाव में मिली जीत पर बोलीं पार्वती दास- जनता की उम्मीदों पर उतरूंगी खरा, करूंगी चहुंमुखी विकास

हरीश रावत ने बसंत कुमार पर भरोसा भी जताया है. उन्होंने आगे लिखा है, 'बसंत, कांग्रेस और बागेश्वर के लिए एक अच्छे नेता व समाजसेवी सिद्ध होंगे, इसका मुझको भरोसा है.' वहीं, उनके पोस्ट से साफ पता चल रहा है कि हरीश रावत सीधे बीजेपी पर धन बल से चुनाव जीतने का आरोप लगा रहे हैं. इससे पहले नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने इसी तरह का आरोप लगा चुके हैं.

गौर हो कि बागेश्वर उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी पार्वती दास ने जीत दर्ज की है. उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार को 2405 वोट से शिकस्त दी. इस उपचुनाव में पार्वती दास को 33,247 और बसंत कुमार को 30,842 वोट पड़े. यह सीट कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास के निधन के बाद खाली हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details