उत्तराखंड

uttarakhand

नाबालिग से दुष्कर्म मामले में आया बीजेपी नेता का नाम, मामला गरमाया, कांग्रेस ने पुतला दहन कर सरकार को घेरा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 31, 2023, 5:32 PM IST

Updated : Dec 31, 2023, 6:33 PM IST

BJP leader Rape Case in Champawat चंपावत में बीजेपी नेता पर एक नाबालिग लड़की ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है. ऐसे में कांग्रेस ने बीजेपी को घेरने के लिए सड़कों पर मोर्चा खोल लिया है. देहरादून, हरिद्वार और रुद्रप्रयाग में सरकार का पुतला दहन कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई.

Congress Protest
कांग्रेस का प्रदर्शन

नाबालिग से दुष्कर्म मामले में कांग्रेस का प्रदर्शन

देहरादून/हरिद्वार/रुद्रप्रयाग/मसूरी:चंपावत में बीजेपी नेता पर नाबालिग से दुष्कर्म का मामला तूल पकड़ रहा है. मामले को लेकर कांग्रेस चौतरफा हमलावर हो गई है. आज जहां देहरादून में कांग्रेसियों ने एश्ले हॉल चौक पर बीजेपी सरकार का पुतला फूंका तो वहीं हरिद्वार में तीखा विरोध देखने को मिला. वहीं, रुद्रप्रयाग में भी कांग्रेसी सड़कों पर उतरे. कांग्रेसियों ने एक स्वर में आरोपी बीजेपी नेता के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक वर्मा ने कहा कि चंपावत में बीजेपी नेता पर नाबालिग से यौन शोषण का आरोप लगा है, लेकिन अभी तक उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं हो पाई है. मुख्यमंत्री धामी के विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी नेता का यह कृत्य बताता है कि बीजेपी सत्ता के नशे में मदमस्त हो गई है. उन्होंने कहा कि बीजेपी एक तरफ तो बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बात करती है, दूसरी तरफ बीजेपी शासन में महिलाओं के खिलाफ अपराधों में बढ़ोतरी होती जा रही है.

देहरादून में कांग्रेस का प्रदर्शन

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के अनुसार, शांत आबोहवा की छवि वाले उत्तराखंड में 2022 में महिलाओं के खिलाफ 26% मामले बढ़े हैं. इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी नेता को तत्काल गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का कहना है कि उत्तराखंड में इससे पहले भी बीजेपी नेताओं पर कभी पेपर लीक तो कभी यौन शोषण और मारपीट के आरोप लगते रहे हैं, लेकिन सरकार उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है.
ये भी पढ़ेंःचंपावत में BJP नेता पर नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप, मुकदमा दर्ज

हरिद्वार में बीजेपी नेता फूंका पुतलाःचंपावत प्रकरण को लेकर हरिद्वार में भी कांग्रेसियों में रोष देखने को मिला. जहां देवपुरा चौक पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी नेता का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की. साथ ही सरकार विरोधी नारे लगाते हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

हरिद्वार महानगर कार्यकारी अध्यक्ष अमन गर्ग ने कहा कि जिस तरह से पिछले कई घटनाओं में बीजेपी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी की संलिप्त पाई जा रही है, उससे यही संदेश जाता है कि जो बीजेपी 'बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ' के नारे के साथ सत्ता में आई थी, आज वही लोग महिलाओं के साथ अन्याय कर रहे हैं.

मसूरी में कांग्रेस का प्रदर्शन

रुद्रप्रयाग में भी आरोपी बीजेपी नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग:नाबालिग के साथ यौन शोषण के आरोपी बीजेपी नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रुद्रप्रयाग में प्रदर्शन किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जल्द से जल्द आरोपी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की. कांग्रेस जिलाध्यक्ष कुंवर सजवाण ने कहा कि बीजेपी राज में बहन और बेटियां सुरक्षित नहीं रह गई हैं. अंकिता भंडारी हत्याकांड से लेकर तमाम घटनाएं हो चुकी है, जिसमें बीजेपी से जुड़े लोगों का हाथ सामने आ रहा है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती है.

ये भी पढ़ेंःचंपावत में बीजेपी नेता पर लगा दुष्कर्म का आरोप, कांग्रेस ने धामी सरकार को घेरा

मसूरी में कांग्रेसियों ने धामी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा:मसूरी में कांग्रेस नेता मेघ सिंह कंडारी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. कांग्रेसियों ने धामी सरकार के पुतले को आग के हवाले किया और पुष्कर सिंह धामी का इस्तीफा मांगा. कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता भ्रष्टाचार और घोटाले में लिप्त होने के साथ ही दुष्कर्म की घटना को भी अंजाम दे रहे हैं. चंपावत में बीजेपी मंडल अध्यक्ष पर नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप लगा है. जो शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण है. अगर बीजेपी सरकार आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं करती है तो कांग्रेस अपने आंदोलन को उग्र रूप देगी.

Last Updated :Dec 31, 2023, 6:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details