उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस का सरकार पर गंभीर आरोप, कहा- मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना फेल

By

Published : Jul 19, 2020, 12:15 PM IST

Updated : Jul 19, 2020, 1:01 PM IST

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने राज्य सरकार पर प्रवासियों को रोजगार से जोड़ने को लेकर ठोस रणनीति के तहत काम न करने के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना तो बना दी गई है, लेकिन उस योजना का लाभ प्रवासियों को कैसे मिलेगा इसका किसी को पता नहीं है.

Jot Singh Bisht
जोत सिंह बिष्ट

मसूरी:कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने राज्य सरकार पर प्रवासियों को रोजगार से जोड़ने को लेकर ठोस रणनीति के तहत काम न करने के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना लॉकडाउन में प्रदेश में करीब आठ से दस उत्तराखंडी प्रवासी अपने घरों को लौटे हैं, जिसमें 18 से 50 साल के लोग अपने घरों में बैठे हैं. जो एक चिंता का विषय है.

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप.

जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि सरकार द्वारा मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना तो बना दी गई है, लेकिन उस योजना का लाभ प्रवासियों को कैसे मिलेगा इसका किसी को पता नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कृषि क्षेत्र के साथ अन्य कामों में रोजगार के अनेक साधन है. जिसको लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार काम कर रही है. पार्टी द्वारा विषय विशेषज्ञों से भी प्रवासियों की बैठक कराई जा रही है. जिससे उनको स्वरोजगार को लेकर प्रेरित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना की शुरुआत की गई, जिसमें बातें तो बड़ी-बड़ी हो रही है लेकिन राज्य में अभी तक 500 प्रवासियों को भी स्वरोजगार उपलब्ध नहीं करा पाए हैं. जिससे साफ है कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना फेल हो गई है.

पढ़ें:कोरोना: उधमसिंह नगर के हालात बिगाड़ने के लिए तीन लोग जिम्मेदार

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रवासियों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए लगाातर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि वह आने वाले तीन-चार महीने में धनौल्टी विधानसभा को स्वरोजगार की दृष्टि में माॅडल के रूप में विकसित करने का काम करेंगे.

Last Updated :Jul 19, 2020, 1:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details