उत्तराखंड

uttarakhand

CM Dhami on Rahul Gandhi: 'जोशीमठ में सबका स्वागत, लेकिन ये समय राजनीति का नहीं'

By

Published : Jan 25, 2023, 5:12 PM IST

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जोशीमठ दौरे को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की प्रतिक्रिया आई है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि ये समय राजनीति का नहीं है.

Etv Bharat
Etv Bharat

राहुल गांधी के जोशीमठ दौरे पर सीएम पुष्कर सिंह धामी का बयान.

देहरादून: भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही उत्तराखंड का भी दौरा कर सकते हैं. इस दौरान राहुल गांधी जोशीमठ में आपदा पीड़ितों से मुलाकात भी कर सकते हैं. राहुल गांधी के जोशीमठ दौरे को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की भी प्रतिक्रिया आई है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि ये राजनीति करने का समय नहीं है. सभी लोग सहयोग करे, वो सबका स्वागत करते है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भाजपा सरकार किसी दलगत भावना के साथ काम नहीं कर रही है. लिहाजा सरकार जो भी कार्य जोशीमठ में कर रही है, सबको साथ में लेकर कर रही है. जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जो कमेटी बनाई गई है, उसमे सभी स्टेक होल्डर्स को रखा गया है. ऐसे में जो सुझाव और राय आयेंगे, उसी आधार पर सरकार आगे बढ़ने का काम करेगी.
पढ़ें-Rahul Gandhi: जल्द ही जोशीमठ का दौरा करेंगे राहुल गांधी, कर्णप्रयाग के प्रभावितों से भी मिलेंगे

दरअसल, राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं. उनकी यात्रा आखिरी पड़ाव में जम्मू-कश्मीर पहुंच चुकी हैं., बीते दिन, भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा के नेतृत्व में उत्तराखंड से कांग्रेस का एक प्रतिनिधि जम्मू-कश्मीर गया था, जहां उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात की और उन्हें जोशीमठ के ताजा हालात के बारे में अपडेट भी दिया. जिसके बाद राहुल गांधी ने उत्तराखंड दौरे की बात कही थी.

बता दें कि जोशीमठ में भू धंसाव से ही उत्तराखंड सरकार का राहत और बचाव कार्य जारी है. जोशीमठ में भू-धंसाव के कारण करीब 800 से ज्यादा घरों में दरारें आ चुकी है. वहीं 200 से ज्यादा परिवारों का सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया है. इसके अलावा जिन भवनों को एक्सपर्ट ने असुरक्षित घोषित किया है, उनको भी तोड़ा जा रहा है. वहीं, प्रभावित परिवारों के बसाने के लिए जोशीमठ के आसपास सुरक्षित जगह तलाशी जा रही है, जहां उनका पुनर्वास किया जा सके. हालांकि जोशीमठ में सरकार के दावों पर कांग्रेस लगातार सवाल खड़े कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details