उत्तराखंड

uttarakhand

Uttarakhand Politics: सीएम धामी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा-देश से मांगनी चाहिए माफी

By

Published : Mar 19, 2023, 9:26 AM IST

Updated : Mar 19, 2023, 10:37 AM IST

CM Pushkar Dhami

राहुल गांधी के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए बयान पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का बयान निंदनीय है और उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए.पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जहां एक ओर पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का मान बढ़ा है, वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी विदेश की धरती पर देश की खिल्लियां उड़ा रहे हैं.

राहुल गांधी के बयान पर सीएम धामी ने साधा निशाना

देहरादून:कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए बयान पर देश की सियासत में घमासान मचा हुआ है. बीजेपी राहुल गांधी के बयान को देश को शर्मसार करने वाला बता रही है और माफी मांगने की मांग कर रही है. वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी राहुल गांधी के बयान की निंदा की है. कहा कि राहुल गांधी ने विदेशी भूमि से भारतीय लोकतंत्र का मजाक उड़ाया है और जिसके लिए उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए.

राहुल गांधी की हताशा को दिखाता है:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राहुल गांधी ने विदेश की धरती में भारत के लोकतंत्र की खिल्लियां उड़ाई हैं, वह उनकी हताशा को दर्शाता है. राहुल गांधी ने उस देश में जाकर ये बात कही, जिस देश ने हमें सालों तक गुलाम बनाकर रखा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी किसी एजेंडे के तहत निश्चित तौर पर विदेशी ताकतों के साथ मिलकर देश को कमजोर करने का काम कर रहे हैं.

साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे सांसद रहना पसंद नहीं है, वह भी देश और लोकतंत्र के लोगों का अपमान है. ऐसे भी उन्हें ये बोलने का हक नहीं है. किस तरह से उनके पूर्वजों ने लोकतंत्र को बर्बाद किया और किस तरह से लोगों को जेल में डाला, पूरा देश जानता है.
ये भी पढ़ें-निशंक ने की धामी सरकार के बजट की तारीफ, बोले- हर वर्ग का रखा गया ख्याल

राहुल गांधी ने किया देश का अपमान:भारत का एक-एक जन, गण, मन जानता है ये एक निंदनीय बयान है. राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए. जहां एक ओर पूरा विश्व भारत का लोहा मान रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विश्व में एक बड़ी अर्थव्यवस्था और महाशक्ति के रूप में उभर रहा है. भारत का मान, सम्मान और स्वाभिमान पूरी दुनिया के अंदर बढ़ रहा है. भारत की वैश्विक पहचान बनी है, भारत का विश्व में मान और सम्मान बढ़ा है.

भारत की बातों को पूरा विश्व गंभीरता से सुन रहा है. वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी विदेश की धरती पर जाकर भारत की खिल्लियां उड़ाते हैं. इसकी जितनी निंदा की जाए, वो भी कम है. भारत का लोकतंत्र इतना मजबूत है कि विदेशी ताकतों और कुछ लोगों के कहने के बाद भी भारत का लोकतंत्र हिल नहीं सकता, भारत की जड़ें मजबूत हैं.

Last Updated :Mar 19, 2023, 10:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details