उत्तराखंड

uttarakhand

IFS Annual Convention: CM धामी ने किया वार्षिक अधिवेशन का शुभारंभ, अधिकारियों को दिए सुझाव

By

Published : Jan 21, 2023, 3:22 PM IST

Indian Forest Service Association
भारतीय वन सेवा संघ का वार्षिक अधिवेशन ()

देहरादून में भारतीय वन सेवा संघ का वार्षिक अधिवेशन आयोजित किया गया. सीएम धामी ने भारतीय वन सेवा संघ अधिवेशन का शुभारंभ किया. इस दौरान सीएम धामी ने भारतीय वन सेवा संघ से जुड़े अधिकारियों को तमाम सुझाव भी दिये.

CM धामी ने किया वार्षिक अधिवेशन का शुभारंभ

देहरादून: भारतीय वन सेवा संघ की ओर से हर साल अधिवेशन आयोजित किया जाता रहा है, मगर पिछले कुछ सालों से वैश्विक महामारी कोरोना के कारण अधिवेशन का आयोजन नहीं हो पाया. इस बार हालात सामान्य हैं. जिसे देखते हुए शनिवार को देहरादून स्थित वन विभाग कार्यालय में भारतीय वन सेवा संघ की वार्षिक अधिवेशन का आयोजन किया गया. सीएम धामी ने अधिवेशन कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

इस दौरान सीएम धामी ने कहा लंबे समय बाद भारतीय वन सेवा संघ के वार्षिक अधिवेशन का कार्यक्रम आयोजित किया गया है. साथ ही उन्होंने कहा उत्तराखंड राज्य सरकार का सरलीकरण, समाधान और निस्तारण का जो मंत्र है. इस ओर भारतीय वन सेवा के अधिकारी भी अपने क्षेत्र और अपने स्थान पर और अच्छी तरह से योगदान दें. राज्य के विकास में योगदान दे. साथ ही उत्तराखंड राज्य साल 2025 में जो अपना रजत जयंती वर्ष के रूप में मना रहा है, जिसके लिए सभी विभागों से अपेक्षा की गई है.

पढे़ं-Auli Snow Fall: बर्फ से ढक गईं औली की वादियां, बाहें फैलाए कर रही पर्यटकों का इंतजार

इसी तरह भारतीय वन सेवा संघ से जुड़े अधिकारियों से भी अपेक्षा की गई है कि रजत जयंती वर्ष के लिए अपना बेहतर योगदान दें. साथ ही सीएम धामी ने कहा राज्य में जो आपदा आती है या फिर वनाग्नि और वन जीव संघर्ष के विषय पर ठीक ढंग से इस अधिवेशन में चर्चा हो. उन्होंने कहा इस तरह के चिंतन मनन से प्रदेश के वन पंचायतों से जुड़े लोगों, वनों के कारणों से जो विकास के कार्य प्रभावित होते हैं. उन सब पर भी सरलीकरण की प्रक्रिया आगे बढ़े इस पर जोर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details