उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून पहुंचे मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा, राजनीति दलों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

By

Published : Dec 23, 2021, 4:58 PM IST

Updated : Dec 23, 2021, 9:48 PM IST

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों का जायजा लेने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा अपनी टीम के साथ गुरुवार को देहरादून पहुंचे गए हैं. मुख्य चुनाव आयुक्त उत्तराखंड की विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों का जायजा लेंगे.

Chief Election Commissioner Sushil Chandra
मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा

देहरादून:उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा, निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार, अनूप चंद्र पांडेय व भारत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ अधिकारी देहरादून पहुंचे हैं. उत्तराखंड की मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया.

मुख्य निर्वाचन आयुक्त की अध्यक्षता में भारत निर्वाचन आयोग की उच्च स्तरीय टीम ने होटल एलपी विला में राजनीति दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. इसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों द्वारा प्रस्तुतीकरण दिया गया. फिर मुख्य निर्वाचन अधिकारी और स्टेट नोडल पुलिस अधिकारी द्वारा भी प्रस्तुतीकरण के माध्यम से जानकारी दी गई.

पढ़ें-दिल्ली में राहुल गांधी से भी मिलेगा हरीश रावत गुट, गोदियाल बोले-हरदा का दर्द बेवजह नहीं

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने कार्यालय मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उत्तराखण्ड द्वारा तैयार किये गये 'उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव 2022' के लोगो 'कौथिग' और मतदाता निर्देशिका का विमोचन किया. इसके साथ ही ईवीएम व वीवीपेट की जानकारी देने वाले पोस्टर और पोस्टर डिजाइन प्रतियोगिता के वीडियो का भी विमोचन किया गया.

वहीं कल राज्य में स्वीप गतिविधियों की जानकारी लेने के बाद निर्वाचन आयोग की टीम दिव्यांगजनों, युवाओं, महिलाओं और 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं से बातचीत करेगी. इसके बाद मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा, निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार, अनूप चंद्र पांडे राजधानी देहरादून में मीडिया से रूबरू होंगे और चुनाव संबंधित तमाम विषयों पर चर्चा करेंगे.

Last Updated :Dec 23, 2021, 9:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details