उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून में बेतरतीब खड़े यात्री वाहनों पर कार्रवाई, 48 घंटे में 69 गाड़ियों के चालान

By

Published : Jun 10, 2022, 8:05 PM IST

Updated : Jun 10, 2022, 8:34 PM IST

देहरादून में यात्री वाहन अब कहीं भी रास्ते पर रोककर सवारियों को उतार और बैठा नहीं पाएंगे. देहरादून पुलिस ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. पिछले 48 घंटे में देहरादून पुलिस ऐसे 69 वाहनों के चालान कर चुकी है.

action of dehradun police
देहरादून पुलिस की कार्रवाई

देहरादूनःशहर के अंदर सवारी वाहनों की मनमानी अब भारी पड़ने वाली है. देहरादून यातायात पुलिस द्वारा चलाए जा रहा अभियान के तहत शहर के अंदर सिटी बस, विक्रम, ऑटो, मैजिक और ई-रिक्शा द्वारा मार्गों पर कहीं भी रूक-रूक कर सवारियों को बैठाना व उतारने पर चलान कार्रवाई की जा रही है. ट्रैफिक पुलिस द्वारा गुरुवार और शुक्रवार को 14 सिटी बस और 55 विक्रम व ऑटो ई- रिक्शा वाहनों के नो पार्किंग जोन पर खड़े होने पर क्लैंप की कार्रवाई के साथ चालान की कार्रवाई की गई.

देहरादून शहर में सिटी बस, विक्रम, ऑटो, मैजिक और ई- रिक्शा आदि द्वारा मार्गों पर कहीं भी रूक-रूक कर सवारियों को बैठाना व उतारने से ट्रैफिक बाधित होता है. यह स्थिति तब है जब यात्रा सीजन अपनी चरम सीमा पर चल रहा है. ऐसी स्थिति में शहर की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ और सुगम बनाएं रखने के लिए शहर के अंदर इन सवारी वाहनों के निर्धारित स्टॉपेज के अलावा अन्य जगहों पर खड़े पाए जाने के खिलाफ क्लैंप की कार्रवाई की जा रही है.
ये भी पढ़ेंः स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों को राहत, ASC ने तहसीलों में नामित किए नोडल अधिकारी

एसपी ट्रैफिक अक्षय कौड़े ने बताया कि सिटी बस, विक्रम और ऑटो के यूनियन से पिछले एक महीने से वार्ता चल रही थी. लेकिन कई बार वार्ता होने के बावजूद सिटी बस, विक्रम और ऑटो संचालक द्वारा बिना स्टॉपेज के अपना वाहन खड़ा करके सवारियां उतारने और बैठने का काम कर रहे हैं. इस कारण सड़कों पर जाम की स्थिति बन जाती है. लेकिन अब ऐसे कमर्शियल वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सभी यातायात और सीपीयू को निर्देशित कर दिया गया है.

Last Updated :Jun 10, 2022, 8:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details