उत्तराखंड

uttarakhand

उद्योगपति सुधीर विंडलास पर कसा कानूनी शिकंजा, गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 5, 2024, 5:18 PM IST

charge sheet against Sudhir Windlass धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार उद्योगपति सुधीर विंडलास और उनके साथियों के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. इस मामले में देहरादून के राजपुर क्षेत्र में मुकदमा दर्ज किया गया था. इसके बाद से ही उद्योगपति सुधीर विंडलास की दिक्कतें काफी बढ़ गई थी. उधर सीबीआई मामले को लेकर पहले ही सुधीर विंडलास समेत उनके कुछ साथियों की गिरफ्तारी कर चुकी है.

Etv Bharat
सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट

देहरादून: उद्योगपति सुधीर विंडलास पर अब सीबीआई ने कानूनी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पहले ही सीबीआई 21 दिसंबर 2023 को सुधीर विंडलास और उनके कुछ साथियों की गिरफ्तारी कर चुकी है. यह पूरा मामला साल 2022 में सामने आया था. जब सुधीर विंडलास के खिलाफ राजपुर क्षेत्र में एक जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किए जाने की शिकायत की गई थी. प्रकरण पर साल 2022 में ही मुकदमा दर्ज कर लिया गया था. मामले की शिकायत संजय सिंह चौधरी की तरफ से की गई थी. उन्हीं की तरफ से राजपुर थाने में दो मुकदमे दर्ज करवाए गए थे. सीबीआई ने इन्हीं दोनों मुकदमों को लेकर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है.

इससे पहले साल 2023 की शुरुआत में राज्य सरकार ने जमीनों की धोखाधड़ी और जलसाजी के इन मामलों की सीबीआई जांच करने की संस्तुति की थी. राज्य सरकार की संस्तुति के बाद सीबीआई ने इस प्रकरण पर मुकदमे दर्ज किए थे. इसके बाद से ही सीबीआई इन मामलों की जांच में जुड़ गई थी. इसको लेकर सुधीर विंडलास और उनके करीबियों के ठिकानों पर भी सीबीआई ने छापेमारी की थी.

पढे़ं-सीबीआई को मिली उद्योगपति सुधीर विंडलास की एक दिन की रिमांड, मुर्दों को जिंदा दर्शाकर जमीन बेचने का आरोप

जांच के तमाम पहलुओं के आधार पर सीबीआई ने सुधीर विंडलास समेत उनके तीन साथियों की गिरफ्तारी की. उधर सीबीआई ने इन सभी से पूछताछ की है. अब सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में चार्जसीट भी दाखिल कर दी है. इस तरह आरोप पत्र पर कोर्ट में सीबीआई और आरोपी पक्ष दोनों ही अपना अपना पक्ष रखेंगे.

पढे़ं-विवादित उद्योगपति सुधीर विंडलास की सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी की खबर, लैंड फ्रॉड के मामले में चल रही थी जांच

उद्योगपति सुधीर विंडलास काफी लंबे समय से जमीनों में फर्जीवाड़े को लेकर चर्चाओं में हैं. इन मामलों में पुलिस भी अपने स्तर पर पहले जांच कर रही थी. शिकायतकर्ता की तरफ से उक्त जांच पर असंतोष जाहिर किया गया. जिसके बाद सरकार ने इस पूरे प्रकरण की जांच सीबीआई को सौंपी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details