उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी: बस की टक्कर लगने से खाई में गिरी कार, स्टाफ क्वार्टर में भी लगी आग

By

Published : Jan 2, 2023, 7:33 PM IST

मसूरी में सोमवार को दो बड़े हादसे हुए. पहला मामला सड़क हादसे का है, जहां बस की टक्कर लगने से कार खाई में गिर गई. वहीं दूसरा मामला आगजनी का है. स्कूल के स्टाफ क्वार्टर में अचानक आग लग गई, जिससे कमरे में रखा पूरा सामान जलकर खाक हो गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

मसूरी:हाथीपांव रोड पर बस और कार की जोरदार टक्कर हो गई. टक्कर के बाद कार सीधे खाई में जा गिरी. इस हादसे में कार सवार तीन लोग घायल हो गए. रेस्क्यू के बाद पुलिस ने तीनों को मसूरी के सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां एक की गंभीर हालत को देखते हुए उसे डॉक्टरों ने हायर सेंटर देहरादून रेफर कर दिया.

जानकारी के मुताबिक दुर्घटना सोमवार शाम को हुई. बताया जा रहा है कि टूरिस्ट बस यूके07 पीए 1747 ने आगे चल रही कार यूके07 टी 9306 को टक्कर मार दी. बस की टक्कर लगने के बाद ड्राइवर को कार से नियंत्रण खो गया और कार सीधे खाई में जा गिरी. प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो बस काफी तेजी में थी और मोड़ पर बस नियंत्रित नहीं हो पाई.

घर में रखा सारा सामान जलकर हुआ खाक.
पढ़ें- Rishabh Pant Accident: 'अंधेरे' में लापरवाही छुपाने की कोशिश! सरकार और NHAI आमने-सामने

घटना की सूचना मिलते ही मसूरी पुलिस, फायर सर्विस और 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची. फायर सर्विस की टीम ने काफी मशक्कत के बाद खाई में गिरे 23 वर्षीय प्रतिभा पुत्री स्वर्गीय विष्णु निवासी दिल्ली, 24 वर्षीय पार्थ पोखरियाल पुत्र एसपी पोखरियाल निवासी छिंदुवाडला देहरादून और 27 वर्शीय सूरज पुत्र कुलदीप कुमार राणा निवासी पालमपुर हिमाचल प्रदेश को खाई से रेस्क्यू कर 108 एंबुलेंस की मदद से उप जिला चिकित्सालय भेजा, जहां से सूरज की गंभीर हालत को देखते हुए उसको देहरादून हायर सेंटर रेफर कर दिया गया. जबकि अन्य दो का इलाज मसूरी के उप जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है.

मसूरी कोतवाल दिगपाल सिंह कोहली ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है और घायलों के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है. बस चालक से घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है. उन्होंने कहा कि जांच के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.
पढ़ें-25 हजार का इनामी चोर आया पुलिस के हाथ, लंबे समय से चल रहा था फरार

स्कूल के स्टाफ क्वार्टर में लगी आग:वहीं मसूरी में गुरु नानक स्कूल के पास मेहताब सिंह रोड पर स्कूल के स्टाफ क्वार्टर में अचानक लगने की घटना सामने आई है. जिससे घर में रखा सभी सामान जलकर खाक हो गया. गनीमत रही कि आग लगने के समय पर कोई भी व्यक्ति घर में मौजूद नहीं था. घटना की सूचना मिलते ही घर में रहने वाले अमित राज और रोहित राज मौके पर पहुंचे और पड़ोसियों की मदद से आग पर काबू करने की कोशिश की, लेकिन कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया था, जिसके बाद फायर सर्विस को सूचना दी गई.

सूचना मिलते ही फायर सर्विस के जवान मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. परंतु तब तक घर में रखा सभी कीमती सामान कागज नगदी आदि जलकर खाक हो गया थे. गनीमत रही कि किचन में रखा गैस का सिलेंडर ने आग नहीं पकड़ी वरना हादसा बहुत बड़ा हो सकता था. आग लगने की सूचना मिलते ही प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची और नुकसान का जायजा लिया. प्रथम दृष्यता आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. पुलिस और फायर सर्विस के अधिकारी आग लगने के कारणों की जांच कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details