उत्तराखंड

uttarakhand

Minister Ganesh Joshi ने नयागांव में किया नलकूप योजना का शिलान्यास, मिलेट्स मेले की दी जानकारी

By

Published : Mar 3, 2023, 8:13 PM IST

गणेश जोशी आज देहरादून के नयागांव के दौरे पर रहे. यहां गणेश जोशी ने नयागांव में 224.53 लाख की नलकूप योजना का शिलान्यास किया. इस दौरान गणेश जोशी ने अप्रैल में होने वाले मिलेट्स मेले को लेकर भी जानकारियां साझा की.

Ganesh Joshi in Nayagaon Dehradun
गणेश जोशी ने नयागांव में किया नलकूप योजना का शिलान्यास

देहरादून: शुक्रवार को कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून नयागांव में अनारवाला पेयजल योजना के तहत 224.53 लाख की लागत से बन रही ट्यूबवैल योजना का शिलान्यास किया. वहीं, इस मौके पर कृषि मंत्री गणेश जोशी ने नैनीताल में होने जा रहे मिलेट्स मेले की भी जानकारी दी.

शुक्रवार को नयागांव में अनारवाला पेयजल योजना का शिलान्यास के मौके पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने क्षेत्रवासियों को बधाई दी. जोशी ने कहा की बेहद लंबे समय से इस पेयजल योजना की मांग चली आ रही थी. मंत्री गणेश जोशी ने कहा आज ट्यूबवैल के भूमि पूजन के मौके पर उन्होंने विभाग के अधिकारियों को शीघ्र तय समय के भीतर इस कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं. गणेश जोशी ने कहा इस योजना के निर्माण के बाद इस पूरे क्षेत्र के लोगों को पेयजल की समस्या से निजात मिलेगी.
पढे़ं-Jay Prakash Struggle Story: कर्ज लेकर बैंकॉक गया और जीता कांस्य पदक, मुफलिसी में भी दिखाया कमाल

गणेश जोशी ने बताया आम लोगों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाना सरकार की पहली प्राथमिकता है. इस दिशा में उत्तराखंड की धामी सरकार लगातार प्रयासरत है. इस मौके पर मंत्री गणेश जोशी ने नलकूप योजना के निर्माण के लिए भूमि दान में देने वाली प्रधान आशा देवी को शॉल ओढ़ाकर स्वागत भी किया. देहरादून और नैनीताल में मिलेट्स मेले का आयोजन: इस मौके पर कृषि मंत्री गणेश जोशी ने बताया उन्होंने मिलेट्स मेले को लेकर कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की है. गणेश जोशी ने अधिकारियों को मिलेट्स का बड़े स्तर पर प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए हैं. मिलेट्स मेले के आयोजन की रूपरेखा तैयार करने के लिए मंत्री ने अधिकारियों को सुनियोजित ढंग से कार्य करने के भी निर्देश दिए. देहरादून और नैनीताल में अप्रैल माह में मिलेट्स मेला होने जा रहा है. जिसके सफल आयोजन को लेकर सभी तैयारियां समय पर पूरी करने के उन्होंने निर्देश दिए हैं.
पढे़ं-Sansad Khel Spardha: नैनीताल बास्केटबॉल प्रतियोगिता में पहुंचे अजय भट्ट, बोले- G20 सम्मेलन की तैयारी पूरी

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को मोटे अनाज का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए. गणेश जोशी ने बताया कि इस वर्ष को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय मिलेट्स वर्ष घोषित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details