उत्तराखंड

uttarakhand

बुद्ध पूर्णिमा पर बड़ी संख्या में कालसी पहुंचे बौद्ध अनुयायी, अशोक शिलालेख की परिक्रमा की

By

Published : May 16, 2022, 4:17 PM IST

बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर बड़ी संख्या में बौद्ध अनुयायियों देहरादून जिले के कालसी में पहुंचे. यहां उन्होंने अशोक शिलालेख की परिक्रमा कर भगवान बुद्ध के उद्देश्यों पर चलने का संकल्प लिया.

Buddha Purnima
Buddha Purnima

विकासनगर: बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर बौद्ध अनुयायियों ने देहरादून जिले के कालसी में स्थित अशोक शिलालेख की परिक्रमा कर भगवान बुद्ध के उद्देश्यों पर चलने का संकल्प लिया. इस अवसर पर अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग की अध्यक्ष कल्पना सैनी ने भी शिरकत की.

बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर बड़ी संख्या में उत्तराखंड, यूपी, हिमाचल, हरियाणा और पंजाब से बौद्ध अनुयायी कालसी पहुंचे. इस कार्यक्रम में बौद्ध अनुयायियों ने संकल्प लिया कि वो गौतम बुद्ध के सिद्धांतों पर चलेगे. उनका आदर्शों और कर्तव्यों का पालन करेंगे.
पढ़ें- अल्मोड़ाः CM धामी ने डोल आश्रम में की पूजा, चंपावत उपचुनाव में किया जीत का दावा

बौद्ध अनुयायियों ने कहा कि गौतम बुद्ध ने हमेशा अंहिसा का पाठ पढ़ाया है, जिसकी आज देश को भी जरूरत है. सब लोगों को आपसी भाईचारे और प्यार से रहना चाहिए. ताकि सभी समाज व देश आगे बढ़ सके. वहीं, अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग की अध्यक्ष कल्पना सैनी ने कहा कि सम्राट अशोक से लिया गया चक्र वह स्तंभ का चिन्ह देश की शान है. जिसका अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details