उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून में बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक, चुनाव-चुनौतियों पर 3 घंटे चला 'मंथन'

By

Published : May 19, 2023, 10:42 PM IST

Updated : May 19, 2023, 11:01 PM IST

कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद उत्तराखंड में भी बीजेपी अलर्ट मोड पर आ गई है. देहरादून में दो दिवसीय प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हो रही है. आज पहले दिन की बैठक हुई. जिसमें करीबन 3 घंटे तक चर्चा हुई. जिसमें आने वाले चुनाव और चुनौतियों पर विस्तार से मंथन किया गया.

BJP Working Committee Meeting
बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक

देहरादून में बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक

देहरादूनः आज बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हुई. ये बैठक तकरीबन 3 घंटे तक चली. यह बैठक बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में हुई. जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से लेकर सांसद और तमाम पदाधिकारी शामिल हुए. कहने को तो यह पार्टी की सामान्य कार्यकारिणी की बैठक थी, लेकिन, बैठक में हुई लंबी चर्चा और नेताओं के बॉडी लैंग्वेज से इस बात का साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि कर्नाटक चुनाव परिणामों से उत्तराखंड बीजेपी के माथे पर भी शिकन है.

बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ही नहीं, बल्कि बीजेपी की उत्तराखंड में सह प्रभारी रेखा वर्मा और संगठन महामंत्री अजय भी मौजूद रहे. इसके अलावा बैठक में प्रदेश के सभी राज्यसभा, लोकसभा सांसद, जिला अध्यक्ष और मोर्चा के अध्यक्ष शामिल हुए. बैठक के बाद सीएम धामी ने कहा कि बीजेपी की यह सामान्य कार्यप्रणाली है. जहां पर पार्टी के लोग समय समय पर बैठते हैं और समसामयिक विषयों पर चर्चा करते हैं.
ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में 'लैंड जिहाद' बीजेपी की जीत का 'फॉर्मूला'! 'डेमोग्राफी चेंज' साबित होगा बड़ा 'हथियार'

सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केंद्र में 9 साल का कार्यकाल पूरा हुआ है. पीएम मोदी के नेतृत्व में देश के हर वर्ग ने तरक्की की है. इन 9 सालों में देश की जनता को जिस चीज की सबसे ज्यादा जरूरत थी, वो सभी योजनाएं केंद्र सरकार ने धरातल पर उतारी है. उन्होंने कहा कि इस उपलक्ष्य में पार्टी जन जागरूकता अभियान का प्लान कर रही है. बीजेपी के पक्ष में माहौल है. आगामी लोकसभा चुनाव में पूरी तरह से उत्तराखंड में बीजेपी अपना परचम लहराएगी.

उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि महासंपर्क अभियान के तहत यह बैठक की गई थी. यह लक्ष्य रखा गया है कि उत्तराखंड में 51 फीसदी वोट हर चुनाव में कैसे प्राप्त करें. इस पर फोकस किया गया है. निकाय चुनाव हो या फिर विधानसभा का उपचुनाव हो फिर उसके बाद लोकसभा चुनाव हो, पार्टी का यह लक्ष्य है कि उत्तराखंड में हर हाल में बीजेपी 51 फीसदी वोट की तरफ आगे बढ़ेगी. उन्होंने बताया कि कल होने वाली कार्यसमिति की दूसरे दौर की बैठक में विधिवत कार्य योजना तैयार की जाएगी और उसके बाद आगामी लोकसभा चुनाव तक सभी कार्यक्रम तय किए जाएंगे.

Last Updated :May 19, 2023, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details