उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार पंचायत चुनाव: करुणा कर्णवाल को 26 BDC सदस्यों ने दिया समर्थन

By

Published : Oct 9, 2022, 6:02 PM IST

Updated : Oct 9, 2022, 7:29 PM IST

त्रिस्तरीय जिला पंचायत चुनाव में भाजपा राजनीति में डेब्यू कर रहे नए खिलाड़ियों को अपने पक्ष में लाने की कोशिश में लगी हुई है. इसी कड़ी में ममता राकेश के दोनों बच्चे और पूर्व विधायक देशराज कर्णवाल की बेटी को लेकर भाजपा ने सामंजस्य साध लिया है.

Haridwar Panchayat elections
हरिद्वार

देहरादून: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी हरिद्वार का गढ़ मजबूत करने में लगी है. इसमें हरिद्वार से सांसद रमेश पोखरियाल निशंक सबसे आगे खड़े हैं. हरिद्वार में पंचायत चुनाव को लेकर के सारी सियासी रणनीति पर रमेश पोखरियाल निशंक के नक्शे कदम पर चल रही है. हरिद्वार पंचायत चुनाव को अपने पक्ष में कर अब हरिद्वार की त्रिस्तरीय पंचायत पर भारतीय जनता पार्टी कब्जा करने में लगी हुई है.

ऐसे में नया फैक्टर जो इस बार देखने को मिला उसमें कई नए युवा राजनीति के खिलाड़ी मैदान में नजर आए और भारतीय जनता पार्टी पूरी जुगत में लगी हुई है कि बड़े राजनीतिक चेहरों के बच्चे जो राजनीति में अपने मजबूत कदम रख रहे हैं, उन्हें अपनी तरफ कैसे मोड़ा जाए.

हाल ही में हरिद्वार में तब बड़ी सुर्खियां बनीं जब भगवानपुर से कांग्रेस विधायक ममता राकेश के दोनों बच्चे अभिषेक राकेश और आयुषी राकेश ने बीजेपी का दामन थाम लिया. वहीं, भगवानपुर से बीजेपी ने अपने एक और पूर्व विधायक की बेटी करुणा कर्णवाल को प्रत्याशी बनाया था.

हरिद्वार में राजनीति की नई पीढ़ी पर कब्जा बनाने की कोशिश में BJP.
पढे़ं- हिंदू धर्म विरोधी शपथ से साधु-संतों में रोष, AAP मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के इस्तीफे की मांग

अब ब्लॉक प्रमुख के लिए ममता राकेश की बेटी आयुषी राकेश (Ayushi Rakesh) को प्रत्याशी बनाया जाएगा या फिर निर्विरोध चुनाव जीतकर आई देशराज कर्णवाल की बेटी करुणा को. आज भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश मुख्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से स्पष्ट कर दिया है कि ब्लॉक प्रमुख के लिए देशराज कर्णवाल की बेटी को प्रत्याशी बनाया जा रहा है और इसमें ममता राकेश के दोनों बच्चे उनके साथ हैं.

Last Updated :Oct 9, 2022, 7:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details