उत्तराखंड

uttarakhand

राज्य स्थापना दिवस: BJP ने अपने नेताओं की जिम्मेदारी तय की, भव्य होगा कार्यक्रम

By

Published : Nov 8, 2022, 8:27 PM IST

हर साल 9 नवंबर को उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस मनाया जाता है. इसी दिन यानी 9 नवंबर 2000 को उत्तर प्रदेश से टूटकर उत्तराखंड राज्य का गठन हुआ. ऐसे में राज्य स्थापना दिवस के मौके पर जहां एक तरफ सरकार पूरे प्रदेशभर में आयोजन करेगी तो वहीं बीजेपी ने भी अपने नेताओं की जिम्मेदारी बांट दी है.

BJP media incharge Manveer Singh Chauhan
मनवीर सिंह चौहान

देहरादूनःउत्तराखंड राज्य गठन को 22 साल पूरे होने जा रहे हैं. इसके साथ ही 9 नवंबर यानी कल उत्तराखंड 23वें साल में प्रवेश कर जाएगा. इस मौके पर प्रदेशभर में राज्य स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा. राज्य स्थापना कार्यक्रम को लेकर बीजेपी ने पहले ही अपने सभी नेताओं की जिम्मेदारी तय कर दी है. जिन्हें प्रदेश के अलग-अलग मंडल स्तर पर नियुक्त भी कर दिया गया है.

बीजेपी मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि उत्तराखंड में बीजेपी के 252 मंडल हैं. इन सभी मंडलों पर बीजेपी के बड़े से लेकर छोटे नेताओं की जिम्मेदारी राज्य स्थापना दिवस समारोह को लेकर सौंपी गई है. उन्होंने बताया कि सभी मंडलों पर विचार गोष्ठियों का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान उत्तराखंड राज्य आंदोलन के दौरान शहीद हुए परिवारों, राज्य आंदोलनकारियों और जेल जाने वाले लोगों को सम्मानित किया जाएगा.

BJP ने अपने नेताओं की जिम्मेदारी तय की.
ये भी पढ़ेंः CM धामी ने दी राज्य स्थापना दिवस की बधाई, जनता के सामने रखा सरकार का विजन

इसके अलावा बीजेपी ने प्रदेश के उन सभी स्थानों पर जो कि राज्य आंदोलन के लिए यादगार हैं, वहां पर बड़े आयोजनों की तैयारी (Uttarakhand Foundation Day 2022) की है. वहां पर सांसद स्तर के बड़े नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है. इनमें पांच जगहों को चिन्हित किया गया है. जिसमें मसूरी, खटीमा, श्रीनगर में श्रीयंत्र टापू जैसे कई ऐसे यादगार स्मारक हैं. जहां पर राज्य आंदोलन से जुड़ी बड़ी घटनाएं हुई थी.

बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में प्रदर्शनीःमनवीर सिंह चौहान की मानें तो राज्य स्थापना दिवस के मौके पर बीजेपी प्रदेश मुख्यालय देहरादून में एक प्रदर्शनी लगाई जाएगी. जिसमें राज्य सरकार की तमाम उपलब्धियों के अलावा प्रदेश में चल रही सभी योजनाओं से संबंधित जानकारियां दी जाएगी. इसके अलावा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ओर से साल 2025 तक उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के संकल्प को लेकर जो कुछ योजनाएं हैं, उनको भी प्रदर्शित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details