उत्तराखंड

uttarakhand

मंत्री हरक सिंह के केदारनाथ सीट से चुनाव लड़ने के कयास पर BJP में हड़कंप, विरोध शुरू

By

Published : Jan 14, 2022, 7:30 AM IST

उत्तराखंड की केदारनाथ सीट अब हॉट सीट बन गई है. एक तरफ मंत्री हरक सिंह रावत के केदारनाथ सीट से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं. दूसरी तरफ भाजपा के ही नेताओं ने केदारनाथ सीट पर स्थानीय उम्मीदवार को टिकट देने की मांग की है.

Shailarani Rawat
शैलारानी रावत

देहरादूनःउत्तराखंड की केदारनाथ विधानसभा सीट पर कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का नाम सामने आने के बाद पार्टी के भीतर घमासान मच गया है. इस सीट पर पहले से ही मौजूद दावेदारों ने इसका पुरजोर विरोध करते हुए क्षेत्रीय व्यक्ति को ही टिकट देने की मांग शुरू कर दी है.

उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के विभिन्न सीटों से चुनाव लड़ने को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. चर्चा है कि हरक सिंह रावत केदारनाथ विधानसभा सीट से टिकट की दावेदारी कर रहे हैं. साथ ही पार्टी उन्हें केदारनाथ सीट से उतारने पर विचार कर रही है. भाजपा में इन खबरों के बाहर आते ही पहले से ही इस सीट पर मौजूद दावेदारों ने इसका विरोध तेज कर दिया है. यहां तक कि कांग्रेस से हरक सिंह रावत के नेतृत्व में भाजपा में शामिल होने वाली शैलारानी रावत ने भी इस पर अपना विरोध जताते हुए किसी क्षेत्रीय व्यक्ति को ही टिकट देने की मांग कर दी है.

केदारनाथ सीट से चुनाव लड़ने के कयास पर BJP में हड़कंप.

ये भी पढ़ेंः'लैंसडाउन सीट पर एक मात्र दावेदार मैं हूं, अनुकृति तो भाजपा की सदस्य भी नहीं'

भाजपा नेता शैलारानी रावत ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि कोई भी बड़ा चेहरा विधानसभा में बड़ी योजना तो ला सकता है लेकिन क्षेत्रीय लोगों के दुख दर्द को क्षेत्रीय व्यक्ति ही दूर कर सकता है. शैला रानी रावत ने कहा कि महिलाओं का प्रतिनिधित्व लगातार कम हो रहा है. ऐसे में किसी भी बाहरी व्यक्ति को इस सीट पर टिकट नहीं दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि महिलाओं का इस तरह से शोषण पार्टी नहीं कर सकती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details