उत्तराखंड

uttarakhand

किसानों से ठगी के मामले को अब भवाली पुलिस करेगी हैंडल

By

Published : Aug 13, 2021, 10:54 AM IST

धारी और रामगढ़ क्षेत्र के किसानों से अडाणी ग्रुप के नाम पर फर्जी तरीके से 50 लाख से अधिक की ठगी हुई है. हल्द्वानी पुलिस ने मामले को अब भवाली पुलिस को सौंप दिया है.

fruad
fruad

हल्द्वानी:धारी और रामगढ़ क्षेत्र के किसानों से उनके फल और अन्य फसल खरीद के नाम पर ठगों ने किसानों के साथ अडाणी ग्रुप के नाम पर ठगी कर डाली. पूरे मामले में दो लोगों का नाम सामने आया है, जो ग्रामीणों को बड़े-बड़े सपने दिखाकर ठगी के कारनामे को अंजाम दिया. बता दें कि, किसानों के साथ ठगी मामले में रामनगर निवासी मनोज नैनवाल व जसराज चौधरी नाम के दो लोगों का नाम सामने आया है.

गौरतलब है कि, अडाणी ग्रुप के नाम पर फर्जी तरीके से धारी में कार्यालय खोल करीब डेढ़ सौ से अधिक किसानों का 50 लाख का आडू सहित अन्य फल उत्पादन खरीद कर किसानों को चूना लगाने का काम किया गया है. बुधवार को किसानों ने एसएसपी कार्यालय में प्रार्थनापत्र देते हुए कहा था कि इसी साल मई में किसी देश के एक जाने-माने बड़े ग्रुप कंपनी का नाम बता कर दो लोगों ने धारी में अपना क्षेत्रीय कार्यालय खोलकर कहा कि वह किसानों के फल और फसल को खरीद कर बाहर ले जाएंगे और उनको उचित मूल्य दिया जाएगा.

जालसाजों ने ब्रांच कार्यालय धारी में खोल गांव के 15 युवकों को कार्यालय में काम भी दिया. इस दौरान किसान ने अपने आडू सहित अन्य फलों को कंपनी को देना शुरू कर दिया. यहां तक कि बीमा के नाम पर जालसाजों ने प्रत्येक किसान से 540 रुपए जमा भी कराए थे. पिछले 2 महीनों में जालसाजों ने काश्तकारों ने भारी मात्रा में आडू सहित अन्य फलों की खरीदारी की लेकिन उनका भुगतान नहीं दिया और अब कंपनी के लोग दफ्तर बंद कर गायब हो गए. किसानों का कहना है कि करीब 150 किसान कंपनी से जुड़े थे. जिनके साथ लाखों की ठगी की गई है.

पढ़ें:श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में MBBS के 122 नए पद सृजित, शासनादेश जारी

पुलिस ने अब इस मामले को हल्द्वानी से भवाली कोतवाली को ट्रांसफर किया है. जिससे कि भवाली पुलिस पूरे मामले की जांच कर उचित कार्रवाई कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details