उत्तराखंड

uttarakhand

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया करेगा नैनी-सैनी एयरपोर्ट का संचालन, MoU साइन

By

Published : Aug 3, 2023, 9:28 PM IST

पिथौरागढ़ स्थित नैनी-सैनी एयरपोर्ट का संचालन और प्रबंधन की जिम्मेदारी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को सौंप दी गई है. उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विभाग के सीईओ और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के बीच एमओयू साइन किया गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादूनःउत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में स्थित नैनी-सैनी एयरपोर्ट का संचालन और प्रबंधन की जिम्मेदारी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को सौंप दी गई है. गुरुवार देर शाम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के साथ मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) साइन किया गया. नैनी-सैनी एयरपोर्ट को लेकर उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विभाग के सीईओ सी. रविशंकर और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर एन.वी. सुब्बा रायडू के बीच एमओयू साइन किया गया.

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पिथौरागढ़ जिले में स्थित नैनी-सैनी एयरपोर्ट के संचालन, एयरपोर्ट के विकास और प्रबंधन के लिए पहले भी उन्होंने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से बात की थी. क्योंकि नैनी-सैनी एयरपोर्ट सामरिक दृष्टि से भी काफी महत्वपूर्ण है. ऐसे में इस एयरपोर्ट को अपग्रेड करने के साथ ही इसके बेहतर प्रबंधन के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को हैंडओवर कर दिया जाए.
ये भी पढ़ेंःनैनी सैनी एयरपोर्ट से दिल्ली और देहरादून के लिए सस्ती विमान सेवा शुरू करने की मांग तेज

उन्होंने आगे कहा, इस संबंध में राज्य सरकार ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय को प्रस्ताव भी भेजा था. लिहाजा, मंजूरी मिलने के बाद एयरपोर्ट ऑफ इंडिया और उत्तराखंड सरकार के बीच एमओयू साइन हो गया है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कुमाऊं की एयर कनेक्टिविटी को बेहतर किए जाने के लिए पंतनगर में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट बनाया जाना भी प्रस्तावित है. लिहाजा, पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए राज्य सरकार ने प्रस्तावित नए एलाइनमेंट का ओएलएस सर्वे करने का भी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों से अपेक्षा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details