उत्तराखंड

uttarakhand

ईटीवी भारत की खबर के बाद देहरादून क्रिकेट स्टेडियम का रिनोवेशन शुरू, मैदान में फिर लौटेगी रौनक

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 1, 2023, 5:21 PM IST

Updated : Nov 3, 2023, 3:52 PM IST

Rajiv Gandhi International Cricket Stadium Dehradun ईटीवी भारत की खबर के बाद राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की सूरत बदलने वाली है. हाल ही में ईटीवी भारत ने राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम देहरादून की खराब हालत पर ग्राउंड रिपोर्ट की थी.

Rajiv Gandhi International Cricket Stadium Dehradun
Rajiv Gandhi International Cricket Stadium Dehradun

ईटीवी भारत की खबर के बाद देहरादून क्रिकेट स्टेडियम का रिनोवेशन शुरू

देहरादून: उत्तराखंड के एकमात्र राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की खस्ता हालत को देखकर ईटीवी भारत ने जो ग्रांउड रिपोर्ट प्रकाशित की थी, उसके बाद खेल विभाग नींद से जाग गया और राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के रिनोवेशन का काम शुरू हो गया है.

बीती 23 अक्टूबर को ईटीवी भारत ने राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम देहरादून की हालत पर ग्राउंड रिपोर्ट की थी, जिसमें दिखाया गया था कि कैसे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के बीच उत्तराखंड का ये इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम सूना पड़ा हुआ है. ईटीवी भारत की ये ग्राउंड रिपोर्ट सरकार और शासन में बैठे अधिकारियों तक पहुंची. उसका नतीजा है कि आज खेल विभाग ने इस दिशा में कदम उठाया और क्रिकेट स्टेडियम की सूरत बदलनी शुरू की.

ईटीवी भारत ने जब ग्राउंड रिपोर्ट की थी, तब स्टेडियम में दो फीट ऊंची घास उगी हुई थी.
पढ़ें- ICC वर्ल्ड कप 2023 में सूना पड़ा उत्तराखंड का एक मात्र इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, खेल प्रेमी मायूस

ईटीवी भारत ने एक बार फिर से ग्राउंड पर जाकर स्टेडियम की बदली हुई तस्वीर की रिपोर्टिंग की. ईटीवी भारत के संवाददाता धीरज सजवाण ने देखा कि स्टेडियम को दोबारा से अपने स्वरूप में लाने के लिए काम किया जा रहा है. अभी इस स्टेडियम का संचालन कौन करेगा ये स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन कोर्ट ने अस्थाई तौर पर अंशुल पठानिया को ग्राउंड संचालन की जिम्मेदारी दी है.

ईटीवी भारत ने ग्राउंड रिपोर्ट में दिखाई थी स्टेडियम की हालात.

उन्होंने ही बताया कि कुछ कारणों से राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम देहरादून की स्थिति बुरी हो गई थी. उन्होंने फिर से कुछ प्रयास किए, जिसके बाद फिर से स्टेडियम के रिनोवेशन का काम जोरों पर चल रहा है. जल्द ही इस स्टेडियम में दोबारा से मैच कराए जाएंगे.

अंशुल पठानिया ने बताया कि राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम देहरादून का मामला अभी भी कोर्ट में पेडिंग है. जैसे ही कोर्ट से कोई फैसला आएगा, उसके बाद ही इस स्टेडियम को किसी को हैंडओवर किया जाएगा और बेहतर तरीके से इस स्टेडियम का संचालन किया जाएगा.

Last Updated :Nov 3, 2023, 3:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details