उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर प्रशासन अलर्ट

By

Published : Jul 25, 2020, 6:42 PM IST

उत्तराखंड के कई जिलों में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण कई जगहों पर सड़कें बाधित हो चुकी है. जिसे लेकर मौसम विभाग ने राज्य में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.

dehradun
देहरादून में भारी बारिश को लेकर प्रशासन अलर्ट

देहरादून: उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश का कहर जारी है. लगातार हो रही भारी बारिश के कारण कई जगहों पर सड़कें बाधित हो चुकी हैं. वहीं, पिथौरागढ़ में बादल फटने से कई लोगों की मौत भी हो गई. ऐसे में मौसम विभाग ने राज्य में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. प्रशासन का दावा है कि वो हर एक आपदा से निपटने के लिए तैयार है.

देहरादून में भारी बारिश को लेकर प्रशासन अलर्ट

जिसे लेकर गढ़वाल कमिश्नर ने मॉनसून सीजन में सभी फील्ड कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी है. इसके साथ ही सभी फील्ड अधिकारियों और कर्मचारियों को फील्ड में रहने के साथ ही डिस्ट्रिक्ट कंट्रोल रूम के संपर्क में रहने के निर्देश दिए हैं.

गढ़वाल कमिश्नर रविनाथ रमन ने बताया कि पिछले साल कई इलाकों में बादल फटने के साथ ही अनेकों प्राकृतिक आपदाएं आई थी. जिससे काफी नुकसान भी हुआ था. उन्होंने बताया की हमारे सभी जनपदों के पास आपदा जैसी स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त धन उपलब्ध है. ऐसे में सभी फील्ड कर्मियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिये गये हैं.

पढ़ें-आपदा का खौफ: धापा गांव के 47 परिवारों ने छोड़े मकान, प्लास्टिक टेंट का 'सहारा'

वहीं, उत्तराखंड में लगातार पहाड़ों से लेकर मैदान तक बारिश ने अपना कहर बरपा रखा है. प्रशासन भी सतर्कता दिखाते हुए मॉनसून सीजन में काम कर रही है. ऐसे में भारी बारिश के कारण सड़कों पर गिरने वाले मलबों को जल्द से जल्द जिला प्रशासन हटाने का प्रयास कर रहा है. जिससे लोगों को यात्रा के दौरान कोई दिक्कत न हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details